Home छत्तीसगढ़ जिले के मेघावी छात्राओं के हौसलों को मिली उड़ान, उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा...

जिले के मेघावी छात्राओं के हौसलों को मिली उड़ान, उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा सफलता की कोई शार्ट कट नहीं है

17
0
Spread the love

कवर्धा। जिले के 59 मेघावी छात्राओं के हौसलों को उड़ान मिली है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने अपने प्रवास के दौरान जिले के 59 मेघावी छात्राओं को स्वेच्छा अनुदान से 3 लाख 45 हज़ार का चेक प्रदान किया। इसमें कक्षा दसवीं के 49 मेघावी विद्यार्थी को 5-5 हजार रुपए की प्रतिमान से 2 लाख 45 हजार रुपए और कक्षा बारहवीं की 10 मेघावी विद्यार्थियों को 10-10 हजार रुपए की प्रतिमान से 1लाख रुपए का चेक प्रदान किया।

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में चेक प्रदान करने के बाद कहा कि कड़ी मेहनत से ही हम सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ सकते है। सफलता की कोई शार्ट कट नही होता। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए बेहतर संगति भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। हमें नशा से दूर रहना होगा। अच्छी किताबे और साहित्य का नियमित अध्ययन करना चाहिए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा के प्रति आभार व्यक्त कर छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद दिया। श्री शर्मा ने विद्यार्थियों को आगे बढ़ने और आईएएस, आईपीएस, राज्य प्रशासनिक के उच्च पदों और डॉक्टर, इंजीनियर के क्षेत्रों में बेहतर कैरियर निर्माण के साथ आगे बढ़ने की सीख दी।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे, पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुशीला भट्ट, जिला पंचायत सदस्य श्री रामकुमार भट्ट, कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष श्री मनहरण कौशिक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल, श्री रामप्रसाद बघेल, श्री मनीराम साहू, श्री उमंग पाण्डेय, श्री पवन जायसवाल, श्री अनिल साहू सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।