Home छत्तीसगढ़ अवैध प्लाटिंग, अवैध खनन और अवैध शराब बंद करवाने के लिए जोगी...

अवैध प्लाटिंग, अवैध खनन और अवैध शराब बंद करवाने के लिए जोगी कांग्रेस जिलाध्यक्ष शमसुल आलम ने किया प्रदर्शन

47
0
Spread the love

राजनांदगांव। जोगी कांग्रेस जिलाध्यक्ष शमसुल आलम ने शहर के चिखली के लक्ष्मीबाई वार्ड नंबर-10 में हो रहे अवैध प्लाटिंग पर रोक, जिले के कोने-कोने में चल रहे अवैध खनन पर रोक तथा शहर में खुले आम बिक रहे अवैध शराब पर रोक लगाकर कार्यवाही करने के लिए प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री, संभाग आयुक्त तथा पुलिस महानिरीक्षक और जिलाधीश के नाम तहसीलदार मनीष वर्मा को ज्ञापन सौपा है।
जिलाध्यक्ष शमसुल आलम ने बताया नगर निगम के वार्ड नंबर 10 लक्ष्मीबाई वार्ड में अवैध प्लॉटिंग की शिकायत वार्डवासियों के द्वारा की गई थी, तब दिखावे की कार्यवाही निगम द्वारा की गई थी और वाहवाही लूटी गई थी, पर कुछ समय पश्चात बड़े रूप में मुरूम की सड़क बनवाकर अवैध प्लॉटिंग शुरू की गई। साथ ही साथ वार्ड पार्षद के संरक्षण में श्रीमती पूर्णिमा नागदेवे के संरक्षण में ट्यूबलर पोल लगाए गए। पिछले महीने सूचना का अधिकार नियम से जानकारी की मांग करने पर तत्काल ट्यूबलर पोल को काटकर वार्ड में शिफ्ट करवा दिया गया, जिसकी संपूर्ण फोटो की छायाप्रति ज्ञापन के साथ प्रस्तुत की गई है। साथ ही साथ शमसुल ने निगम कमिश्नर श्री गुप्ता को आड़े हाथ लेते हुए भू माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।
शमसुल ने कहा निगम कमिश्नर से मुलाकात करने पर उनके द्वारा गोल मोल जवाब दिया गया था। राजस्व विभाग से कार्यवाही करने कभी एसडीएम कभी कलेक्टर से कार्यवाही करने बोलो कहा गया, जिस पर श्री आलम ने कहा कि गरीब ठेले वाले के ठेले निगम कमिश्नर उखाड़ कर फेंक सकते है, पर अमीर भू माफियाओं पर कार्यवाही करने की हिम्मत नही जुटा पा रहे हैं, इसके पश्चात शमसुल ने कहा कि डोंगरगांव और सोमनी क्षेत्र के अंतर्गत अवैध रेत खनन व भंडारण किया जा रहा है और तुमडीलेवा और भटगांव, तिलाई तरफ अवैध मुरूम उत्खनन किया जा रहा है, जिसमें भाजपा और कांग्रेस के कुछ लोग संलिप्त हैं जिस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए। साथ ही साथ शहर विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध शराब खुले आम बेची जा रही है, जिसमे पुलिस विभाग के कुछ अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है।
शमसुल आलम ने चेतावनी देते हुए कहा कि तत्काल प्रभाव से जांच कर दोषियों पर कार्यवाही नहीं की गई तो उग्र प्रदर्शन के लिए शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शमसुल आलम के साथ जिला महासचिव नमन पटेल, संदीप सूर्यवंशी, मिलाप बघेल, जिला सचिव तामेश्वर पटेल, आदि निषाद, आकाश साहू, अनिकेत पटेल, नितिन ठाकुर, खोमन पटेल आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।