Home छत्तीसगढ़ रेत माफियाओं से पूरा प्रदेश हलाकान, चाकूबाजी-गुंडागर्दी और हत्या चरम पर :...

रेत माफियाओं से पूरा प्रदेश हलाकान, चाकूबाजी-गुंडागर्दी और हत्या चरम पर : सोलंकी

22
0
Spread the love

राजनांदगांव। डीजल एवं आवश्यक वस्तुओं की बेतहाशा मूल्य वृद्धि को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता इकरामुद्दीन सोलंकी ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले 9 माह में ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार के जनविरोधी फैसलों ने सुशासन की पोल खोल दी है। जनसेवा की भावना के साथ काम करने की जगह प्रदेश को बीजेपी का एटीएम बना दिया गया है और आवश्यक वस्तुओं में मूल्य वृद्धि कर आमजनता से वसूली की जा रही है। सबके सर पर छत व पक्के मकान का सपना दिखाकर सीमेंट का रेट रातों-रात 50 रूपये प्रति बोरा बढ़ा दिया गया, रेती के दामों में 4 गुना वृद्धि देखी जा रही है।
कांग्रेस सरकार द्वारा रजिस्ट्री की दरों में दी जाने वाली 30 प्रतिशत की छूट को भी खत्म करते हुए रियल स्टेट कारोबार में मंदी लाने का प्रयास किया जा रहा है। कृषि के बाद सर्वाधिक रोजगार रियल स्टेट के कारोबार से मिलता है, जिस पर लगातार कुठाराघात किया जा रहा है। बिजली बिल हाफ योजना की जगह अब दोगुना बिजली बिल योजना चलाया जा रहा है। पेट्रोल-डीजल, खाद्य तेल, सब्जियों के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि से लोगों का बजट गड़बड़ाया हुआ है। सरकार को जनहितैषी योजनाओं में राजनीति नहीं करनी चाहिए। अगर विगत 9 माह पर गौर किया जाए तो प्रदेश में अपराध का ग्राफ भी प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसा एक दिन भी नहीं गुजरता जब प्रदेश में हत्या, बलात्कार या गैंगरेप की घटना ना हुई हो। महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है, जो चिंता का विषय है।
श्री सोलंकी ने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस जनता के हितों की अनदेखी कहीं भी बर्दाश्त नहीं करेगी। राज्य सीमेंट निर्माण में पूरी तरह आत्मनिर्भर है, उसके बावजूद सिंडिकेट बना कर सीमेंट और रेत की दरों में वृद्धि कहीं ना कहीं अवैध वसूली को इंगित करता है। सीमेंट की बढ़ी कीमतों को तत्काल काम किया जाना चाहिए एवं सरकार को चुनावी राज्यों के लिए पार्टी फंड जुटाने की जगह जनता के हितों को ध्यान में रख कर काम करना चाहिए।