Home छत्तीसगढ़ महिला समिति ने बोला धावा, अवैध महुआ शराब के अड्डों पर की...

महिला समिति ने बोला धावा, अवैध महुआ शराब के अड्डों पर की तोड़फोड़, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

10
0
Spread the love

कोरबा. कोरबा के छुरी क्षेत्र के ग्राम पंचायत लोथलोता में महिला समिति ने अवैध रूप से चल रहे महुआ शराब के भट्टियों और ठिकानों पर तोड़फोड़ की। यह कार्रवाई तब की गई। जब महिलाओं ने शराब बनाने वाले लोगों को मौके पर देखा और वे फरार हो गए। इस घटना की सूचना तुरंत आबकारी विभाग को दी गई, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर महिला समिति के साथ मिलकर तोड़फोड़ की और शराब बनाने के उपकरणों को जब्त किया।

लोथलोता गांव की सरपंच ज्ञानेश्वरी कंवर ने बताया कि नदी किनारे के जंगल में लंबे समय से अवैध शराब भट्टी संचालित हो रही थी, जिससे गांव का माहौल खराब हो गया था। शराब की बिक्री और पीने की वजह से गांव में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। स्थिति इतनी गंभीर हो गई कि स्कूल के बच्चे भी शराब पीकर स्कूल जाने लगे। इस पर शिक्षकों ने पालकों और गांव वालों को शिकायत की और गांव में बैठक कर अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने का निर्णय लिया।
गांव की निवासी मिलन बाई ने बताया कि वह विधवा हैं और अकेले रहती हैं। शराब पीकर आने-जाने वाले लोगों के गंदे कमेंट्स से वह परेशान हैं। महुआ शराब की बिक्री के कारण आसपास के गांवों से लोग भी यहां आकर शराब पीते हैं। जिससे महिलाओं और युवतियों को घर से बाहर निकलने में कठिनाई होती है और सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है।

आबकारी विभाग के सर्किल प्रभारी सब इंस्पेक्टर नारायण सिंह कंवर ने पुष्टि की कि सरपंच द्वारा दी गई सूचना के आधार पर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और महिला समिति के साथ मिलकर महुआ लहान को नष्ट किया और शराब बनाने के उपकरणों की जब्ती की कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई से गांव में अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसने की उम्मीद जताई जा रही है। और स्थानीय समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी।
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें