Home छत्तीसगढ़ बिना प्राचार्य चल रहा है सर्वेश्वरदास नगर पालिक निगम उत्कृष्ट अंग्रेजी स्कूल...

बिना प्राचार्य चल रहा है सर्वेश्वरदास नगर पालिक निगम उत्कृष्ट अंग्रेजी स्कूल : क्रिष्टोफर पॉल

44
0
Spread the love

राजनांदगांव। राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी सरकारी स्कूलों में 26 जून को प्रवेश उत्सव मनाया गया। इसी तारतम्य में सर्वेश्वर दास नगर पालिक निगम स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में भी बड़े बड़े जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रवेश उत्सव बड़े धुमधाम से मनाया गया, लेकिन हैरत की बात यह है कि इस स्कूल में कोई स्थायी प्राचार्य की विधिवत् नियुक्ति नहीं हुआ है, यानि शहर के सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी स्कूल बिना प्राचार्य के ही संचालित हो रहा है। जिला प्रशासन के द्वारा जिसे भी इस स्कूल में प्रभारी प्राचार्य का चार्ज संभालने भेजा जा रहा है, वह कुछ दिन में रवाना हो जा रहा है, जिसको लेकर छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल ने आपत्ति दर्ज कराई है।
श्री पॉल का कहना है कि प्रवेश उत्सव मनाने के बाद अब जब बच्चे प्रवेश पाने स्कूल पहंुचे रहे है, तो स्कूल के जिम्मेदार कर्मचारियों के द्वारा पालक व बच्चों को वर्तमान में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य रश्मि सिंह से फोन से संपर्क करने की सलाह दिया जा रहा है, क्योंकि प्रभारी प्राचार्य प्रतिदिन सिर्फ पांच मिनट के लिए ही स्कूल आ रही है।
श्री पॉल ने बताया कि रश्मि सिंह मासूल हाई स्कूल की प्राचार्या है, क्योंकि उनका वेतन उसी स्कूल के प्राचार्य के पद से निकल रहा है, जहां वह कभी पढ़ाने गई ही नहीं, जिसकी लिखित शिकायत स्थानीय लोग के द्वारा भी जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी से किया जा चुका है।
श्री पॉल ने कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी से आग्रह किया है कि रश्मि सिंह की नियुक्ति को जनहित में सार्वजनिक किया जावे, ताकि पालकों और बच्चों को यह जानकारी मिले कि रश्मि सिंह आखिर किस स्कूल की प्राचार्या है।