Home छत्तीसगढ़ गया नगर में बनेगा 2 करोड़ की लागत से सर्व सुविधा युक्त...

गया नगर में बनेगा 2 करोड़ की लागत से सर्व सुविधा युक्त मांगलिक भवन, राज्य शासन ने दी स्वीकृति, विधायक गजेंद्र यादव व कलेक्टर ऋचा चौधरी ने किया स्थल निरीक्षण

20
0
Spread the love

दुर्ग। राज्य सरकार की शहरी विकास अभिकरण विभाग ने प्रदेश के सभी नगर निगम क्षेत्रों के एक स्थान पर डॉ बी आर आंबेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन योजना के तहत सर्व सुविधा युक्त मांगलिक भवन बनाने का लक्ष्य रखा है। जिसके अंतर्गत दुर्ग निगम क्षेत्र में भी यह मांगलिक भवन निर्माण के लिए शासन ने गया नगर वार्ड 4 में रिक्त स्थल का चयन किया है। इसके लिए 2 करोड़ की राशि की भी स्वीकृति लेटर निगम को प्राप्त हो गई है और इसके बाद अब भवन निर्माण के लिए विभागीय तैयारी भी प्रारंभ कर दिया गया है। इसके अलावा शासन ने वार्ड 15 सिकोला बस्ती सतनाम पारा में आयुर्वेद हॉस्पिटल के पीछे सांस्कृतिक भवन के लिए भी लगभग 50 लाख की स्वीकृति प्रदान की है। उपरोक्त दोनो निर्माण कार्यों व अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन के लिए सम्भवतः मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की आने की संभावना है। जिसको ध्यान में रखते हुए विधायक गजेंद्र यादव कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने गया नगर स्थित मुख्य निर्माण कार्य स्थल का दौरा कर निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर को आश्व्यक निर्देश दिया और कार्य की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने कहा। इस अवसर पर निगम के पूर्व सभापति दिनेश देवांगन सहित वार्ड के प्रबुद्ध नागरिक भी मौजूद थे जिन्होंने इस बड़ी सौगात के लिए सीएम साय व विधायक गजेंद्र यादव के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया है।
उल्लेखनीय है कि गया नगर घनी आबादी वाला बड़ा क्षेत्र है जहां मठपारा, राजीव नगर,शिव नगर, नया,पारा, मरार पारा,शीतला नगर के अलावा उरला राम नगर व बघेरा भी लगा हुआ है, किंतु इतनी बड़ी रहवासी के बीच कोई बड़ा भवन नही होने से लोगो को बेहद परेशानी होती थी, जिसे ध्यान में रखते हुए जनता की मांग पर गया नगर वार्ड 4 की पार्षद लीना दिनेश देवांगन ने शहर विधायक गजेंद्र यादव को मांग पत्र देकर गया नगर मुक्तिधाम परिसर स्थापित 33 kv सब स्टेशन के समीप एक बड़ी रिक्त भूमि पर सर्व सुविधा युक्त मांगलिक भवन निर्माण के लिए सुझाया था। इसके आलावा पूर्व सभापति दिनेश देवांगन ने भी वार्ड में बड़े मांगलिक भवन निर्माण के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के प्रथम बार फरवरी माह में दुर्ग आगमन पर विधायक यादव की उपस्थित में ज्ञापन दिया था। जिसके पश्चात विधायक गजेंद्र यादव के प्रयास से दुर्ग शहर के किसी एक स्थान में बनने वाली सर्वसुसिधा युक्त मांगलिक भवन का अब गया नगर में निर्माण हेतु राज्य शासन स्तर पर स्वीकृति प्राप्त हो गई है। जिसकी जानकारी मिलने पर गया नगर वार्ड ही नहीं अपितु आसपास के वार्ड के लोग भी खुश है और ईस सौगात के लिए वे सभी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय व विधायक गजेंद्र यादव के प्रति आभार प्रकट किया है।
निरीक्षण के दौरान वार्ड के उत्तम साहू, अनीता ठाकुर, मंजूषा तिवारी, सरस्वती शर्मा, अमरीका निर्मलकर, राधा चंद्राकर, डिलेश्वरी राजपूत, रेखा महिकवार सहित वार्डवासी मौजूद थे।