Home छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल...

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से की मुलाकात, विधानसभा में घोषणा के 11 माह पश्चात भी नहीं मिली वेतन वृध्दि कर्मचारियों में शासन के रवैया से आक्रोश

194
0
Spread the love

स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जल्द निराकरण का आश्वासन
बेमेतरा. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को अभी तक 27% वेतन वृद्धि प्राप्त नहीं हुई है , ज्ञात हो कि ,जुलाई 2023 में बजट सत्र के दौरान सभी विभाग के संविदा कर्मचारियों को 350 करोड़ रूपया 27% वेतन वृद्धि के लिए प्रदान किया गया था जो आज तक स्वास्थ्य विभाग के उक्त कर्मचारियों को अप्राप्त है ।

छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित मिरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल द्वारा एक बार पुनः 27 प्रतिशत वेतन वृद्धि , ग्रेड पे सहित 18 बिंदु ज्ञापन के बाबत मुख्यमंत्री द्वारा महानदी भवन में आयोजित बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री से भेंट की गई । इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंग को भी ज्ञापन देकर कार्यवाही की अपील की गई । उन्हें बताया गया कि,पूर्व में भी इस बाबत निवेदन किया गया था जिसका निराकरण नहीं हुआ है । प्रतिनिधि मंडल के द्वारा बताया गया कि एनएचएम एवं एड्स नियंत्रण के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को एक सप्ताह के अंदर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन स्वास्थ्य मंत्री ने दिया है । कर्मचारियों द्वारा 27 प्रतिशत वेतन नहीं मिलने के कारण उनमें आक्रोश है । आगामी दिनों में बड़ा आंदोलन भी हो सकता है । प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि उनके स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात बहुत सकारात्मक रही और इसमें एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करने का भरोसा भी दिया गया ।
गौरतलब है कि,पिछली सरकार में जुलाई 2023 को अनुपूरक बजट सत्र में मुख्यमंत्री ने संविदा कर्मचारियों को 27 प्रतिशत वेतन वृद्धि की घोषणा की थी उसमें से कई विभागों में को प्राप्त हो चुका है जबकि उपरोक्त संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को आज 11 माह बीत जाने के बाद भी इंतज़ार करना पड़ रहा है । इस अवसर पर डॉ अमित,कौशलेश तिवारी ,डॉ रविशंकर दीक्षित बलौदाबाजार ,पूरन दास जिला अध्यक्ष बेमेतरा, डॉ गौरव तिवारी रायपुर उपस्थित रहे।