Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस जो कहती है वो करती है : भूपेश बघेल

कांग्रेस जो कहती है वो करती है : भूपेश बघेल

41
0
Spread the love

राजनांदगांव। पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि हमारी सरकार ने सदैव प्रदेशवासियों को सशक्त बनाने की दिशा में काम किया, अब आप सभी को तय करना है कि आपको कौन चाहिए, यदि आप भाजपा को चुनते हैं तो महंगाई, बेरोजगारी ये सारी स्थितियां वैसी ही रहेंगी, लेकिन आप कांग्रेस का साथ देंगे तो ये हालात बदलेंगे, क्योंकि कांग्रेस जुमलेबाजी नहीं करती जो कहती है, वो करती है।
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भूपेश बघेल ने पंडरिया में जनसंपर्क किया। उन्होंने कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों, मजदूरों, महिलाओं, युवाओं, आदिवासियों सहित सभी वर्गों का ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब हमने केंद्र में बैठी भाजपा सरकार के विरोध के बाद भी धान का प्रति क्विंटल 2500 रूपये का दाम दिया, मजदूरों को सालाना 7000 रूपये, शिक्षित बेरोजगारों को 2500 रूपये मासिक का भत्ता दिया। माताओं-बहनों को गौठानों में रोजगार से जोड़ा, आदिवासियों को जल-जंगल-जमीन का अधिकार दिया।
भूपेश बघेल ने ग्रामजनों से कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी की, किसानों को धान के प्रति क्विंटल 2500 रूपये देने पर मुहर लगी। उन्होंने कहा कि आम लोगों को समृद्ध बनाने के लिए गोबर खरीदी, रीपा जैसी योजनाएं लाई गईं। कांग्रेस सरकार ने मजदूरों को 7000 रूपये सालाना सहायता दी, 67 लघु वनोपजों की खरीदी न्यूनतम मूल्य पर की।
कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि महंगाई के इस दौर में जनता के खर्च कम करने हेतु बिजली बिल हाफ योजना, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स खोले और कोशिश की थी कि जनता की जेब में पैसा बचे, जिससे कि वे गैस से लेकर पेट्रोल तक और तेल से लेकर आटे तक की बढ़ी कीमत के बीच परिवार चला सके। उन्होंने पंडरिया के ग्राम कुम्ही, पाढ़ी, बदना, कामठी, कोदवा गोडान, अमलडीहा, कापादाह, किशुनगढ़ में जनसंपर्क किया।
जनसंपर्क के दौरान भूपेश बघेल के साथ बैजनाथ चंद्राकर, अटल श्रीवास्तव, भोला राम साहू, नीलू चन्द्रवंशी, ममता चंद्राकार, रश्मि सिंह, प्रवीण चंद्रवंशी, अंकित बागबाहरा, नवीन जयसवाल, ललित धुर्वे, मनीष शर्मा, आनंद सिंह ठाकुर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।