Home छत्तीसगढ़ दक्षिण ब्लॉक के ग्रामीण वार्डों में नुक्कड़ सभा कर कांग्रेस ने खोली...

दक्षिण ब्लॉक के ग्रामीण वार्डों में नुक्कड़ सभा कर कांग्रेस ने खोली भाजपा की पोल

56
0
Spread the love

राजनांदगांव। 23 अप्रैल, दिन-मंगलवार को राजनांदगांव शहर के ग्रामीण वार्डों में दक्षिण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन द्वारा नुक्कड़ सभा आयोजित कर भाजपा के वादा खिलाफी और भ्रष्टाचार की पोल खोली। ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष विष्णु सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 अप्रैल को शाम 5 बजे से वार्ड क्रमांक 49 मोहड़, वार्ड क्रमांक 50 सिंगदई एवं वार्ड क्रमांक 51 हल्दी में नुक्कड़ सभा आयोजित की गई, जिसमें मुख्य वक्ता ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन भाजपा पर कड़ा पहार करते हुए कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव आम नहीं खास चुनाव है। केंद्र में बैठी नरेंद्र मोदी की तानाशाही सरकार अहंकार में डूबकर लोकतंत्र की हत्या करने से भी नहीं चुक रही हैं। पूरे देश को निजीकरण की दिशा में ले जाकर सरकार और लोकतंत्र के अस्तित्व को ही खत्म करना चाहते हैं। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रोल बांड के जरिए भाजपा ने ऐसी कंपनियों से पैसा ले लिया, जिनके रिकॉर्ड कई वर्षों से या तो बंद है या जो कंपनियां घाटे में चल रही है, ऐसी कंपनियां भी हजारों करोड़ का चंदा भाजपा को दे रही है और हिंदुत्व की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी और केंद्र में बैठी सरकार गौ मांस निर्यात करने वाली कंपनियों से चंदे के रूप में मोटी रकम लेकर अपने आप को हिंदूवादी पार्टी होने का झूठा भ्रम भारत में फैला रही है।
वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी दिनेश शर्मा ने बढ़ती हुई महंगाई को लेकर 2014 और 2024 के तुलनात्मक मूल्य का ब्योरा देकर गैस सिलेंडर के दाम पेट्रोल-डीजल और आवश्यक सामग्री की महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। वहीं पूर्व महापौर सुदेश देशमुख एवं सेक्टर प्रभारी दीना सोनकर एवं संजय साहू ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने अंग्रेजों के डिवाइड एंड रूल को फॉलो किया है। भारत के लोगों को धर्म और जाति के नाम पर बांटकर देश की तरक्की और आर्थिक सुदृढ़ता को रोकने का घृणित कार्य केंद्र में बैठी सरकार और भाजपा ने किया है।
वहीं पूर्व पार्षद भारत साहू एवं वरिष्ठ कांग्रेसी ग्रामीण गणेश दास वैष्णव ने भाजपा की सरकार को जुमलेबाज की सरकार करार दिया और इस बार इनके बहकावे में नहीं आना है और कांग्रेस के प्रत्याशी भूपेश बघेल को जिताने की अपील की, जिससे राजनांदगांव की आवाज भारत के उच्च सदन में मजबूती के साथ मनवाई जा सके।
उक्त अवसर पर मुख्य रूप से दिनेश शर्मा, सुदेश देशमुख, बूथ अध्यक्ष स्वतंत्र दास साहू, तेजराम पटेल, राजू खान, पार्षद संजय रजक, पार्षद केवल साहू, वार्ड अध्यक्ष राकेश रावते, उत्तम साहू, टीकम निषाद, तेनसिंह साहू, जीवनदास मानिकपुरी, विशाल यादव, सुरेश निषाद, रूपेश साहू, भागवत साहू, लक्ष्मण नेताम, शेखर निषाद, मनोज यादव, जितेंद्र निषाद, सरिता साहू, ललिता साहू, मुन्ना भाई, समय निषाद, खिलेश्वर पाल, रमेश मंडावी, यादवराम चंद्राकार, ओमप्रकाश साहू, कुशल राम निषाद, युवराज हिरवानी, शंकर श्रीवास, कार्तिक राम साहू, नरेश निषाद, डेराहाराम साहू सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी एवं कांग्रेसजन शामिल रहे।