Home Uncategorized बागेश्वरधाम पं. धीरेंद्र शास़्त्री कवर्धा में 28 से हनुमान कथा सुनाएंगे

बागेश्वरधाम पं. धीरेंद्र शास़्त्री कवर्धा में 28 से हनुमान कथा सुनाएंगे

146
0
Spread the love

सुरेश श्रीवास्तव
0 दिव्य दरबार 29 को लगेगा।
कवर्धा। बागेश्वर धाम पं. धीरेंद्र शास्त्री के मुखारबिंदु से श्री हनुमान कथा का आयोजन 28 से 31 जनवरी तक कवर्धा में किया गया है। इसकी खबर मिलते ही बागेश्वर धाम व पं धीरेंद्र शास्त्री के भक्तों के साथ ही क्षेत्रवासी अत्यधिक उत्साहित हैं। इस दौरान लगभग 3 लाख लोगों के आने का अनुमान बताया गया है। कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं।
कवर्धा के नवनिर्मित हाईटेक बस स्टैंड के समीप घोठिया फॉर्म में होने वाले इस कार्यक्रम के आयोजक अग्रवाल परिवार हैं। टीवी, मोबाइल व अन्य माध्यमों से धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचनों व हनुमत कथा सुनने वाले उनके अनुयायी व भक्तगण कवर्धा में ही कार्यक्रम आयोजित होने की खबर से बहुत उत्साहित हैं। बेसब्री से कार्यक्रम का इंतजार कर रहे हैं, वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजन समिति के साथ क्षेत्रवासी भी जुटे हुए हैं।
रायपुर रोड में स्थित मोहिनी पैलेस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए आयोजन समिति के मुकेश अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, मुन्ना अग्रवाल एवं दिलीप अग्रवाल ने बताया कि 28 जनवरी रविवार से 30 जनवरी सोमवार तक शाम 4 से 7 बजे तक हनुमान कथा का आयोजन किया गया है। वहीं पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा 29 जनवरी 2024 सोमवार को 10 से एक बजे तक दिव्य दरबार होगा।

0 पार्किंग सहित सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी
आयोजन समिति के अनुसार लाखों की संख्या में पहुंचने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए प्रतिदिन भंडारे की व्यवस्था रहेगी। आयोजन स्थल पर ही पेयजल, शौचालय सहित अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। आयोजन समिति की मानें तो बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए हर क्षेत्र में बसस्टैंड के समीप ही पार्किंग व कथास्थल पर एलईडी के साउंड सिस्टम के साथ अच्छी व्यवस्था की गई है। आयोजन समिति ने कहा है कि भंडारे में जो भी व्यक्ति सहयोग करना चाहता है, वह कर सकता है।