Uncategorized

37 साल की हुईं गीता बसरा:10 महीने तक गीता के पीछे पड़े हुए थे हरभजन सिंह

बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा 13 मार्च को 37 साल की हो गई हैं। ‘दिल दिया है’ (2006) से भारतीय मूल की ब्रिटिश एक्ट्रेस गीता ने डेब्यू किया था। दूसरी फिल्म ‘द ट्रेन’ (2007) रही। इन दोनों फिल्मों में उनके हीरो इमरान हाशमी रहे। इसके बावजूद वो पहली बार चर्चा में तब आईं, जब हरभजन सिंह के साथ उनके अफेयर की खबर आई। दोनों प्यार का खुलासा तब हुआ, जब एक अवॉर्ड शो के होस्ट बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने हरभजन सिंह से कहा, “गीता की कसम खाकर बताओ घर कब बसरा।”

कॉमन फ्रेंड ने कराई पहली मुलाकात

हर लव स्टोरी की तरह यहां भी एक कॉमन फ्रेंड है, जिसने दोनों की मुलाकात कराई। 2007 में पंजाबी ब्वॉय भज्जी और इंग्लैंड के पोर्ट्समाउथ से आई गीता की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड ने कराई। इस मुलाकात में सिर्फ हाय-हैलो ही हुआ। गीता बॉलीवुड स्टार बनने के अपने ड्रीम को पूरा करने में लग गईं और हरभजन सिंह क्रिकेट में। लेकिन गीता की फिल्में वो कमाल नहीं कर सकीं, जिसकी उन्हें उम्मीद थी।

क्विक एंट्री, शुरू हुआ लाइम लाइट का सफर

इसी बीच, 2008 में हरभजन सिंह एक रियलिटी शो ‘एक हसीना, एक खिलाड़ी’ से जुड़े। इस शो में उनकी डांस पार्टनर मोना सिंह थीं। इस जोड़ी ने सभी को पीछे छोड़ते हुए शो जीता भी। शो के प्रमोशन के दौरान बांद्रा (मुंबई) के एक फाइट स्टार होटल में भज्जी ठहरे हुए थे। यहीं गीता बसरा पहली बार पब्लिकली भज्जी के साथ देखी गईं।

यहां से शुरू हुआ प्यार का असल सफर

भज्जी और गीता के प्यार के चर्चे तो पहले से थे, लेकिन ब्यूटी क्वीन और टर्बनेटर का अफेयर 2011 में परवान चढ़ा। इंडिया के नोएडा सर्किट में आयोजित पहले एफ-1 रेस के दौरान दोनों एक-दूसरे की बांहों में बांहें डाल घूमते नजर आए। इस कपल की यह मुलाकात काफी दिनों तक चर्चा में रही। जब भी रिश्ते के बारे में पूछा जाता तो गीता तो ‘गुड फ्रेंड’ कहकर बात टाल देती, लेकिन भज्जी कुछ कहने की बजाय मुस्कुराते हुए बगले झांकने लगते थे। इसके बाद तो कई टीवी शो में भी भज्जी और गीता की जोड़ी गेस्ट के रूप में साथ दिखाई दी।

2014 में ब्राजील टूर

जब दोनों का साथ दिखना बंद हो गया तो ब्रेक अप की अफवाह भी उड़ी, लेकिन यह सिर्फ शिगूफा साबित हुआ। दोनों ने फीफा वर्ल्ड कप-2014 के दौरान ट्रिप पर जाकर सभी को चौंका दिया। इस टूर पर वे दोनों ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले से भी मिले। इस दौरान की फोटो भी सोशल साइट पर शेयर की। इंडिया वापसी पर एक इंटरव्यू के दौरान गीता ने शादी के सवाल पर कहा था, “जब भी ऐसा होगा आपको जरूर पता चल जाएगा। वैसे तो मैं अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करना पसंद नहीं करती। मुझे रोजाना मेरी और हरभजन की शादी से जुड़ी 20 कहानियां पढ़ने को मिलती हैं, लेकिन मैं इस बारे में तभी बात करूंगी, जब शादी होगी।”

2015 में भज्जी को बताया ‘गुड पर्सन’

इस साल बांग्लादेश टूर के लिए हरभजन सिंह की टीम इंडिया में वापसी हुई। इसी दौरान गीता बसरा की फिल्म ‘सेकंड हैंड हसबैंड’ सिल्वर स्क्रीन रिलीज हो रही थी। फिल्म के प्रमोशन के दौरान वे पहली बार ब्वॉयफ्रेंड के बारे में खुलकर बात करती नजर आईं। उन्होंने भज्जी को गुड पर्सन बताया था। उन्होंने कहा, “भज्जी ने काफी कम उम्र में ही क्रिकेट में सफलता हासिल कर ली थी, लेकिन वो अभी भी बेहद विनम्र हैं। वे गुड पर्सन हैं। मैं उनसे ये सीखना चाहती हूं।”

10 महीने तक गीता के पीछे पड़े थे हरभजन
गीता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कभी वे रिलेशनशिप में पड़ने के चक्कर में नहीं थीं। उन्होंने बताया, “मैं इंडिया में नई-नई आई थी और इंडस्ट्री में भी ज्यादा दिन नहीं हुए थे। ‘द ट्रेन’ (डेब्यू फिल्म) को रिलीज हुए कुछ ही दिन हुए थे और मेरा फोकस फिल्मों पर था। मैं जानती थी कि यदि मैं रिलेशनशिप में पड़ी तो सब कुछ बदल जाएगा। वे (हरभजन) 10 महीने तक मेरे पीछे पड़े रहे। मेरा मानना है कि हमें करीब लाने में मीडिया का भी अहम रोल रहा है। एक दिन मुझे अहसास हुआ कि वे बहुत अच्छे इंसान हैं और उनसे अच्छा इंसान आपको नहीं मिल सकता।”

भज्जी को कह दिया था-कहीं और शादी कर लो
गीता ने इस इंटरव्यू के दौरान बताया कि कभी उन्होंने हरभजन को कहीं और शादी करने की सलाह दे डाली थी। वे बताती हैं, “एक वक्त था, जब मैंने उनसे कह दिया कि वे मुझसे बात न करें। मैं अपने रास्ते जाऊं और वो अपने रास्ते । मैंने उनसे कहा कि वे किसी और को तलाश लें और सेटल हो जाएं। उस वक्त वे मुझसे शादी करना चाहते थे, लेकिन मैं इंटरेस्टेड नहीं थी, लेकिन मुझे लगता है कि भाग्य में कुछ और ही लिखा था। जो होना है, वो होकर रहेगा। कुछ महीनों बाद ही हमने शादी का फैसला कर लिया।” अक्टूबर 2015 में दोनों ने शादी कर ली थी और अब ये एक बेटी के पेरेंट्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.