Sports

पूर्व कप्तान गावस्कर की गांगुली को सलाह, भारत में जल्द हो महिला आईपीएल

नई दिल्ली । भारत की पुरुष क्रिकेट टीम हो या फिर महिला क्रिकेट टीम, दोनों ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। हर बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल या फाइनल में जगह बनाई है लेकिन यहां बड़ी बात ये है कि वहां चैंपियन नहीं बन पा रही है। रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 85 रनों से हार गई।इस हार के बाद भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गांगुली को एक सलाह दी हैं, अगर बीसीसीआई अध्यक्ष उसपर काम करते हैं तो शायद महिला क्रिकेट टीम जल्द ही वर्ल्ड चैंपियन बन सकती है।
सुनील गावस्कर ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को जल्द से जल्द महिला आईपीएल पर काम करना चाहिए। गावस्कर ने कहा, बीसीसीआई की बात करें तो काफी काम कर रही है और इसी वजह से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतनी तरक्की है। महिला टीम एक महीने पहले ऑस्ट्रेलिया चली गई थी जहां उसने ट्राई सीरीज खेली। उस सीरीज की वजह से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के हालात समझे और इस वजह से वो फाइनल में भी पहुंची, इसका श्रेय बीसीसीआई को देना चाहिए।
गावस्कर ने कहा, मैं सौरव गांगुली और बीसीसीआई को कहना चाहता हूं कि अगले साल वो महिलाओं का आईपीएल कराएं जिससे महिला क्रिकेट टीम को ज्यादा टैलेंट मिलेगा। वैसे महिला टीम में पहले से ही अच्छी खिलाड़ी हैं लेकिन आगे और मौके हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड अपनी महिला टीम के लिए काफी समय से काम कर रहा है। वहां पर महिला बिग बैश लीग आयोजित करता है। यहां तक कि हमारी खिलाड़ी हरमनप्रीत और मंधाना भी वहां खेलती हैं। गावस्कर ने कहा, आईपीएल ने भारत के अंदरूनी इलाकों में अपनी जगह बना ली है। हमारे पास भारत के कई छोटे इलाकों से अच्छे खिलाड़ी आ रहे हैं। इस वजह से सेलेक्शन के विकल्प ज्यादा हुए हैं। ऐसा ही वीमेंस बिग बैश लीग में भी हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x Logo: Shield Security
This Site Is Protected By
Shield Security