Sports

वर्ल्ड कप टीम में जाधव के बने रहने पर सस्पेंस, 23 मई तक फिट होने का इंतजार

नियम अनुसार वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों को 23 मई तक बदलाव करने की अनुमति
वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में होगा
खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक मैच में चोटिल हुए ऑलराउंडर केदार जाधव को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। वे आईसीसी वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में शामिल हैं। उनकी फिटनेस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वर्ल्ड कप टीम में परिवर्तन की आखिरी तारीख 23 मई तक इंतजार करेगा। वर्ल्ड कप टीम में बने रहने के लिए जाधव को फिटनेस टेस्ट देना होगा।
फिजियोथैरेपिस्ट ने कहा- समय से पहले फिट हो जाएंगे जाधव
दरअसल, आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले जाधव को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मैच में फिल्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी। इसके चलते वे आईपीएल से भी बाहर हो गए। बताया गया था कि इस चोट से उभरने में जाधव को दो सप्ताह का समय लग सकता है। वे वनडे वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल 4 ऑलराउंडर में से एक हैं। वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में होना है।
एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति को बताया गया है कि जाधव की चोट उतनी गंभीर नहीं है, जितनी पहले आशंका जताई जा रही थी। वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी के नियम अनुसार टीमों को अपने 15 सदस्यीय दल में 23 मई तक बदलाव करने की अनुमति है।
चेन्नई टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग भी इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि जाधव अब टीम के साथ नहीं खेलेंगे। फ्लेमिंग ने कहा है कि जाधव भारतीय टीम के फिजियोथैरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट के साथ काम कर रहे हैं, ताकि वह वर्ल्ड कप के लिए तय समय से पहले फिट हो सकें। फरहार्ट के मुताबिक, जाधव 22 मई को भारतीय टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले ही फिट हो जाएंगे।
भारत को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। यदि जाधव फिट नहीं हो पाते हैं, तो चयनकर्ता 5 वैकल्पिक खिलाड़ियों ऋषभ पंत, अंबाती रायुडू, अक्षर पटेल, नवदीप सैनी और इशांत शर्मा में से किसी एक को चुन सकता है।
15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *