Sports

झाए रिचर्डसन ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम से बाहर, केन लेंगे जगह

मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग करते हुए दायां कंधा डिस्लोकेट हो गया था
फिजियो ने बताया- जिस तेजी से उम्मीद थी, उस तरह उनकी चोट की रिकवरी नहीं हो पा रही थी
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप से पहले झटका लगा है। उसके इनफॉर्म बल्लेबाज झाए रिचर्डसन कंधे की चोट के कारण आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है। मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग करने के दौरान झाए रिचर्डसन का दायां कंधा डिस्लोकेट (अपनी जगह से हटना) हो गया था।

क्रिकेट. कॉम.एयू ने टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले के हवाले से लिखा, ‘निश्चित तौर पर यह टीम और झाए के लिए बेहद निराशाजनक खबर है। हाल ही में उनकी कंधे की जांच और नेट्स पर गेंदबाजी की कोशिश के बाद यह स्पष्ट हो गया कि जितनी तेजी से उन्हें रिकवर करना था, उतनी तेजी से झाए रिकवर नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद हम उन्हें टीम से हटाने का फैसला किया। उनका रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा। हम आगामी सप्ताह में उनसे फिर नेट्स पर गेंदबाजी कराएंगे।’
12 वनडे में 26 विकेट ले चुके हैं झाए
रिचर्डसन की गति और स्विंग को देखते हुए इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में उन्हें अच्छी संभावना के तौर पर देखा जा रहा था। उन्होंने अब तक सिर्फ 12 वनडे ही खेले हैं और 26 विकेट ले चुके हैं। रिचर्डसन को हाल ही में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में टीम में शामिल किया गया था। उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर-नाइल, जेसन बेहरेनडॉर्फ जैसे तेज गेंदबाजों के साथ वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनाया गया था।
वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड-श्रीलंका से वॉर्म-अप मैच खेलेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से पहले 25 मई को इंग्लैंड और 27 मई को श्रीलंका से वॉर्म-अप मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से होगी। वर्ल्ड कप 30 जून से 14 जुलाई तक चलेगा।
वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरे (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्क्स स्टोइनिस, एडम जम्पा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.