Sports

नाओमी ओसाका टॉप पर, फेडरर फिर से नंबर-3; जोकोविच पहले और नडाल दूसरे स्थान पर

रोहन बोपन्ना दो स्थान के नुकसान के साथ 42वें स्थान पर खिसक गए
महिला खिलाड़ियों में अंकिता रैना 175वें स्थान पर, शीर्ष 200 में इकलौती भारतीय
खेल डेस्क. एटीपी रैंकिंग में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर एक स्थान के फायदे के साथ फिर से नंबर-3 पर पहुंच गए हैं। ज्वेरेव के म्यूनिख ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद फेडरर को फायदा मिला है। सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले और स्पेन के राफेल नडाल दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, डब्ल्यूटीए रैंकिंग के टॉप-10 में सिर्फ चार ही बदलाव हुए हैं। महिलाओं की रैंकिंग में नाओमी ओसाका पहले, चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा दूसरे और हालेप तीसरे नंबर पर हैं।
जोकोविच 250वें सप्ताह तक लगातार नंबर एक पायदान पर बरकरार हैं। ऐसा करने वाले जोकोविच इतिहास रचते हुए महानतम खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। जोकोविच अपने करियर की शुरुआत से अभी तक कुल 250 सप्ताह तक नंबर-1 पर रहे हैं।

प्रजनेश को दो स्थान का फायदा
भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना दो स्थान के नुकसान के साथ 42वें स्थान पर खिसक गए। एकल रैंकिंग में शीर्ष भारतीय प्रजनेश पिछले सप्ताह किसी टूर्नामेंट में नहीं खेले, लेकिन फिर भी उन्होंने 629 रेटिंग अंक के साथ चार स्थान का सुधार किया है। प्रजनेश गुणेश्वरन एकल रैंकिंग में दो स्थानों के सुधार के साथ 88वें पायदान पर पहुंच गए हैं। युवा खिलाड़ी सुमित नागल 29 स्थानों की सुधार के साथ 303वीं रैंकिंग पर हैं। युगल में दिविज शरण 41वीं रैंकिंग के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी बन गए।
युगल रैंकिंग में अंकिता 182वें स्थान पर
महिला खिलाड़ियों की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अंकिता रैना 175वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी है उन्हें हालांकि ताजा रैंकिंग में दो स्थानों का नुकसान हुआ है। शीर्ष 200 में वह इकलौती भारतीय खिलाड़ी है। युगल रैंकिंग में भी अंकिता 182वीं रैंकिंग के साथ दूसरी शीर्ष भारतीय खिलाड़ी है। प्रार्थना थोमबोरे तीन स्थानों के सुधार के साथ 150वी रैंकिग पर शीर्ष भारतीय युगल खिलाड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *