Sports

टीम इंडिया की डूबती नैया को चेतेश्वर पुजारा ने दिया सहारा, तोड़ दिए कई रिकॉर्ड

 

समय दर्शन:-   एडिलेड की जिस पिच पर विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय और के एल राहुल ने सरेंडर कर दिया, उसी पिच पर पुजारा ने अपना पराक्रम दिखाते हुए शानदार शतक जड़ दिया. चेतेश्वर पुजारा ने 231 गेंदों में अपने करियर का 16वां शतक जड़ा. इस शतक के साथ ही उन्होंने सौरव गांगुली की बराबरी कर ली. उनके नाम भी टेस्ट में 16 शतक थे. चेतेश्वर पुजारा का ये शतक बेहद ही खास है, आइए जानते हैं क्यों !

1. चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया धरती पर पहले ही दिन शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. पुजारा से पहले पांच भारतीय बल्लेबाज टेस्ट के पहले दिन शतक ठोक चुके हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में किसी ने ये कारनामा नहीं किया. विजय मांजरेकर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय और विराट कोहली ने ये कारनामा किया है !

2.चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाया है. वहीं भारत में वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो शतक लगा चुके हैं.

3.भारत की ओर से नंबर 3 पर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय हैं. उनसे पहले मोहिंदर अमरनाथ, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने ये कारनामा किया है.

4.एडिलेड में पुजारा का शतक इसलिए भी खास है क्योंकि इस शतक के दौरान उन्होंने अपने 5 हजार रन भी पूरे कर लिए. पुजारा ने 108 पारियों में 5 हजार रन पूरे किए. राहुल द्रविड़ ने भी 5 हजार रन 108 पारियों में ही पूरे किए थे !

Leave a Reply

Your email address will not be published.