Sports

भारत की महिला क्रिकेट टीम में उठा तूफान, सीनियर क्रिकेटर ने कोच से लेकर सेलेक्टर तक पर लगाए गंभीर आरोप

समय दर्शन:- भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को हाल ही में संपन्न महिला वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल से बाहर कर दिया गया था।

 अब इस मामले की पूरी सच्चाई बीसीसीआई के सामने आ चुकी है। मिताली राज ने बताया कि वेस्टइंडीज पहुंचते ही उनके और कोच रमेश पोवार के बीच विवाद शुरू हो गया था। मिताली ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी और सबा करीम को लिखे पत्र में सच्चाई खोलकर रख दी है, जिसे जानकर पूरा क्रिकेट जगत हैरान हैं।

बता दें कि मिताली राज को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में टीम से बाहर करने का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा और वर्ल्ड टी20 में उसका अभियान वहीं खत्म हो गया। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल मैच में भारत को आसानी से आठ विकेट से मात दी। जीत के रथ पर सवार भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय महिलाओं ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन फाइनल से महज एक पड़ाव पहले भारत ने करारी हार झेली। इसकी प्रमुख वजह मिताली को टीम से बाहर करना रहा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप मैच के बाद उन्हें एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। मुकाबले से पहले कप्तान हरमनप्रीत ने मिताली के सेमीफाइनल में नहीं खेलने पर कहा कि उनकी टीम एक बार फिर जीत के लिए मैदान पर उतरेगी। मिताली राज ने ग्रुप दौर के दो मैचों में लगातार दो अर्धशतक जड़े थे।वर्ल्ड टी-20 लीग सेमीफाइनल में मिताली राज को न खिलाए जाने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा।

पूरे मामले में पहली बार मिताली राज ने अपनी चुप्पी तोड़ी। मंगलवार को उन्होंने टीम के कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रमेश पवार पर अपमानित करने का आरोप लगा दिया। मिताली यहीं नहीं थमी। बीसीसीआई प्रशासक समिति की सदस्य डायना इडुल्जी पर भी उन्होंने सनसनीखेज आरोप लगाए। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस अनुभवी खिलाड़ी की माने तो डायना उनके साथ भेदभाव करती थी। उन्हें बर्बाद करना चाहती थी।भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वन-डे कप्तान मिताली राज ने बीसीसीआई को शिकायती पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कोच रमेश पोवार पर पक्षपात का आरोप लगाया। राज का आरोप है कि पोवार ने वेस्टइंडीज में वर्ल्ड टी20 की शुरुआत से ही उन्हें अपमानित किया।

राज ने अपने पत्र में खुलासा किया कि वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया से बाहर होने पर वह काफी निराश और हैरान हुईं। राज ने शिकायती पत्र में यह भी बताया कि कोच ने उन्हें ड्रेसिंग रूम में नजरबंद कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *