Sports

टी-20: भारत का सामना श्रीलंका से आज

तीन देशों की टी-20 सीरीज़ में भारत का सामना आज मेज़बान श्रीलंका के साथ कोलंबों में। सीरीज़ के पहले मैच में भारत को श्रीलंका से झेलनी पड़ी थी हार। वहीं श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंदीमल दो टी-20 मैचों के लिए हुए निलंबित।

कोलम्‍बो में निदाहास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा। यह टूर्नामेंट अभी तीनों टीमों के लिए खुला है क्‍योंकि तीनों ने एक-एक मैच जीता है। वहीं मैच से पहले श्रीलंकाई टीम को झटका लगा है और उसके कप्तान दिनेश चंडीमल को धीमी ओवर गति की वजह से 2 टी20 मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका ने भारत को पांच विकेट से हराया था लेकिन भारत ने शानदार वापसी करते हुए अगले मैच में बांगलादेश को छह विकेट से पराजित किया। त्रिकोणीय सीरीज़ के अपने तीसरे मुक़ाबले में कल भारतीय टीम श्रीलंका के सामने होगी। बांग्लादेश से हार झेलने के बाद श्रीलंका भारत के ख़िलाफ़ पूरी ताक़त के साथ उतरेगी वहीं भारत की कोशिश इस मैच को जीतकर अंकतालिका में पहली पायदान पर पहुंचने की होगी।

श्रीलंका में खेली जा रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज़ के अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया सोमवार को कोलंबो में श्रीलंका के सामने होगी।इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा पर सभी की निगाहें होंगी जो दक्षिणी अफ्रीकी दौरे की शुरूआत से ही अच्छी फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं।और अपने खोए हुए आत्मविश्वास को पाने के लिए उनके पास एक ही रास्ता है बल्ले से दम दिखाना।वहीं ऋषभ पंत को भी अब ख़ुद को साबित करना होगा। धोनी की जगह टीम में आए ऋषभ पंत अब तक अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं।

भारत की प्रतियोगिता में शुरूआत ही लड़खड़ाते हुई और रोहित शर्मा की टीम को श्रीलंका के ख़िलाफ़ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। हालांकि बांग्लादेश के ख़िलाफ़ टीम इंडिया ने ज़बरद्सत वापसी की और रिकार्डतोड़ जीत हासिल की।इस लिहाज़ से ये मुक़़ाबला श्रीलंका के ख़िलाफ़ भारत को अपनी ग़लतियां सुधारने का मौक़ा देगा। फ़िलहाल प्रतियोगिता में तीनों ही टीमें लगभग बराबरी पर नज़र आ रही हैं हालांकि नेट रनरेट के हिसाब से अंक तालिका में श्रीलंका की टीम पहले पायदान पर बनी हुई है।और सोमवार को होने वाले मुक़ाबलो को जीतकर टीम इंडिया प्रतियोगिता में पहली पायदान पर पहुंच सकती है।

बल्लेबाज़ी में शिखर धवन ने लगातार दो अर्द्धशतक लगाकर अपनी अच्छी फ़ॉर्म के सबूत दे दिए हैं। वहीं ग्ंदबाज़ी में युवा गेंदबाज़ वॉशिंगटन सुंदर युजवेंद्र चहल और विजय शंकर दमदार गेंदबाज़ी कर रहे हैं। हालंकिी जयदेव उनदकर को निरंतरता की ज़रूरत है।वहीं अगर श्रीलंका की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ़ मिली हार से श्रीलंकाई टींम सकते में है और भारत के ख़िलाफ़ वापसी की पुरज़ोर कोशिश करेंगी।श्रीलंका के लिए कुश परेरा और कुशल मेंडिंस अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे हैं । इन दोनों बल्लेबाज़ों को नियंत्रण में रखना भारतीय गेंदबाज़ों के लिए बड़ी चुनौती होगी। बहरहाल रोहित शर्मा श्रीलंका के ख़िलाफ़ अपने दूसरे मैच में केवल और केवल जीत के इरादे से मैदान पर होंगे और इस मैच में बतौर कप्तान ही नहीं बतौर बल्लेबाज़ भी उनकी कड़ी परीक्षा होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *