Sports

ICC ने की साल 2017 के टी-20 और वनडे महिला टीम की घोषणा

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउसिल (आईसीसी) ने साल 2017 में वनडे और टी 20 मैच में खेलने वाली महिला खिलाड़ियों की घोषणा की. भारत की एकता बिष्ट वनडे और टी-20 मैच में खेलने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं.

31 वर्षीय बिष्ट को वनडे में 14वीं रैंक और टी-20 में 12वें स्थान पर रखा गया है. और बिष्ट ने 19 मैचों में 7 विकेट और सात टी-20 मैच में 11 विकेट लिए हैं. वहीं हरमनप्रीत कौर टी-20 और मिताली राज वनडे टीम में शामिल थीं.

मिताली राज ने साल 2017 में अपने प्रदर्शन की बदौलत जमकर सुर्खियां बटोरी. मिताली की कप्तानी में भारत 2017 में खेले गए महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था.

वनडे मैच में पांच देशों की खिलाड़ी खेलें थे जिसमें आस्ट्रेलिया की दो (मेग लैनिंग और एलीसे पेरी), इंग्लैंड की चार (टेमी बेमुंत, हीथ नाइट, सारा टेलर और एलेक्स हार्टले), भारत की दो (मिथाली राज और एकता बिष्ट), न्यूजीलैंड की एक (एमी सैटरवेट) और दक्षिण अफ्रीका की दो खिलाड़ी (डेन वैन नीरेकर और मैरिज़ेन कप) को शामिल किया है.

टी-20 मैच में तीन आस्ट्रेलियाई (बेथ मूनी, मेगन शट, अमांडा-जेड वेलिंगटन), एक इंग्लैंड (दन्नी वायाट), भारत की दो (हरमनप्रीत कौर और एकता बिष्ट), न्यूजीलैंड के दो (सोफी डिवाइन और ली तहुहु) और विंडीज से तीन (स्टैफीनी टेलर, डैन्द्रा डॉटिन और हेली मैथ्यूज) को शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.