Sports

दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज में खिताबी जीत से चूकीं सिंधु

नई दिल्ली: महिला एकल वर्ग के फाइनल में तीसरे गेम में केवल दो अंकों से पिछड़ने के कारण रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु के हाथों से रविवार को दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज का खिताब फिसल गया.

जापान की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची ने तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को खिताबी मुकाबले में मात दी और टूर्नामेंट को जीत लिया. दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त यामागुची ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सिंधु को एक घंटे 34 मिनट तक चले मैच में 15-21, 21-12, 21-19 से मात दी.

सिंधु और यामागुची के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा. एक समय पर दोनों खिलाड़ी 19-19 से बराबर थीं, लेकिन यामागुची ने दो अंक लेने के साथ ही खिताबी जीत हासिल की और सिंधु इन्हीं दो अंकों के कारण टूर्नामेंट को पहली बार जीतकर इतिहास रचने से चूक गईं.

सिंधु अगर इस खिताब को जीत लेतीं, तो वह इस टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी होने का इतिहास रचतीं. इस जीत के साथ यामागुची ने पिछले साल इसी टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में सिंधु के हाथों मिली हार का बदला भी पूरा किया.

दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल छह मुकाबले खेले जा चुके है. ऐसे में आंकड़ों के स्कोर में सिंधु ने 4-2 से बढ़त बनाए हुए थी, जिसे अब यामागुची ने दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज का फाइनल मैच जीतकर 4-3 कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *