Sports

भारत ने 141 रन से जीता मोहाली वनडे

मोहाली: कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड तीसरे दोहरे शतक (208 नाबाद) की मदद से भारत ने बुधवार को श्रीलंका को दूसरे वनडे में 141 रनों से हराया. भारत ने 4 विकेट पर 392 रन बनाए. इसके जवाब में एंजेलो मैथ्यूज के नाबाद शतक (111) की मदद से श्रीलंका 8 विकेट पर 251 रन बना पाया. भारत ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. निर्णायक मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा.

श्रीलंका को पहला झटका हार्दिक पांड्या ने दिया जब उन्होंने उपुल थरंगा (7) को कवर्स पर कार्तिक के हाथों झिलवाया. बुमराह ने दासून गुणतिलका (16) को धोनी के हाथों झिलवाया. थिरिमाने 21 रन बनाने के बाद डेब्यू मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर रिवर्स स्विप करने के प्रयास में बोल्ड हुए. इसके बाच युजवेंद्र चहल ने मेहमान टीम को तीन झटके दिए. उन्होंने निरोशन डिकवेला (22) को सुंदर के हाथों झिलवाया. उन्होंने इसके बाद असेला गुणरत्ने (34) को धोनी के हाथों स्टंप करवाया और फिर परेरा को धोनी के हाथों झिलवाया. भुवी ने पाथिराना को चलता किया.

मैथ्यूज ने एक छोर थामे रखते हुए 122 गेंदों में शतक पूरा किया. यह उनका वनडे में नौवां शतक है. वे 111 रन बनाकर नाबाद रहे. लकमल 11 रन बनाकर अविजित रहे. चहल ने 60 रनों पर 3 और बुमराह ने 2 विकेट झटके.

इसके पूर्व टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे भारत को शिखर धवन और रोहित ने तेज शुरुआत दिलाई. खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे धवन 68 रन बनाकर पाथिराना की गेंद पर मिडविकेट पर थिरिमाने को कैच दे बैठे. उन्होंने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े.

इसके बाद रोहित ने 16वां शतक पूरा किया. उन्होंने सुरंगा लकमल द्वारा डाले गए पारी के 44वें अोवर में लगातार चार छक्के जड़े. श्रेयस अय्यर शतक से चूके, वे 70 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर परेरा के शिकार बने. उन्होंने डीप मिडविकेट पर स्थानापन्न खिलाड़ी डीसिल्वा को कैच थमाया. उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 213 रन जोड़े. धोनी 7 रन बनाकर परेरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए.

रोहित ने थिसारा परेरा की गेंद पर दो रन लेते हुए अंतिम अोवर में दोहरा शतक पूरा किया. यह उनका वनडे में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा तथा कुल तीसरा दोहरा शतक है. वे 151 गेंदों में 13 चौकों और 11 छक्कों की मदद से इस मंजिल तक पहुंचे. हार्दिक 8 रन बनाकर परेरा के शिकार बने. रोहित 153 गेंदों में 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 208 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया. भारत ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.