Sports

श्रीलंका ने भारत को पहले वनडे में 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली: श्रीलंका ने भारत को पहले वनडे में 7 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंका ने भारत के 112 रन के स्कोर को 20.4 ओवर में ही हासल कर लिया.

सुरंगा लकमल (4/13) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रविवार को जारी पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की पारी को 112 रनों पर ही समेट दिया.

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में जारी इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए धौनी ने सबसे अधिक 65 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया.

धौनी की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम वनडे प्रारूप में सबसे न्यूनतम पारी के रिकॉर्ड से बच गई. भारत का सबसे न्यूनतम स्कोर श्रीलंका के खिलाफ ही रहा है.

शारजाह में 29 अक्टूबर, 2000 में खेले गए वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत की पारी 54 रनों पर समेट दी थी. श्रीलंका के लिए लकमल के अलावा, नुवान प्रदीप ने दो विकेट लिए. इसके अलावा, थिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, अकीला धनंजय और सचिथा पाथिराना ने एक-एक विकेट लिया.

टीम इंडिया की बैटिंग –

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन बिना खाता खोले एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर आउट हुए. वहीं रोहित महज 2 रन बनाकर सुरंगा लकमल की गेंद पर आउट हुए. टीम का तीसरा विकेट दिनेश कार्तिक के रूप में गिरा. कार्तिक भी बिना खाता खोले लकमल की गेंद का शिकार बने. इनके बाद मनीष पांडे महज 2 रन बनाकर लकमल की गेंद पर आउट हुए.

भारत का पांचवां विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा. अय्यर 9 रन बनाकर नुवान प्रदीप की गेंद पर आउट हुए. अय्यर के बाद हार्दिक पांड्या 9 रन बनाकर आउट और भुवनेश्वर कुमार बिना खाता खोले आउट हुए. भुवी के बाद कुलदीप 19 रन की पारी खेलकर धनंजया की गेंद पर आउट हुए. वहीं बुमराह भी बिना खाता खोले आउट हुए.

श्रीलंका की गेंदबाजी –

श्रीलंका की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सुरंगा लकमल ने 4 विकेट झटके. उन्होंने 10 ओवर में 4 मेडन ओवर निकालते हुए महज 13 रन दिए. नुवान प्रदीप ने 10 ओवर में 2 विकेट झटके. उन्होंने 4 मेडन ओवर के अलावा 37 रन दिए. इनके साथ ही मैथ्यूज, परेरा, धनंजया और सचिथा ने 1-1 विकेट हासिल किए.

श्रीलंकाई पारी 

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए श्रीलंका की ओर से दनुष्का गुनाथिलका और उपुल थरंगा बैटिंग करने आए. इस दौरान गुनाथिलका महज 1 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धौनी को कैच थमा बैठे. वहीं थरंगा 49 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हुए. इससे पहले लहिरु थिरिमाने बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हुए.

भारत की गेंदबाजी –

टीम इंडिया के लिए पहला विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया. उन्होंने 7 ओवर में 1 विकेट लेने के साथ ही 1 मेडन ओवर भी निकाला. इस दौरान उन्होंने 32 रन दिए. वहीं दूसरा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिया. भुवी ने 8.4 ओवर में 1 विकेट लेकर 42 रन दिए. इनके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 1 विकेट हासिल किया.

प्लेइंग इलेवन 

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एस.एस. धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल

श्रीलंका: उपुल तरंगा, दनुशका गुणतिलका, लहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, असिला गुणरत्ने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), तिसारा परेरा (कप्तान), सचित पठिराणा, सुरंगा लकमल, अकिला धनंजया, नुवान प्रदीप

Leave a Reply

Your email address will not be published.