Sports

ईशान किशन की बैटिंग देखकर वीरेंद्र सहवाग बोले- लगा ही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहा है यह बल्लेबाज

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने डेब्यू मैच में हाफ सेंचुरी मारने वाले ईशान किशन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ईशान किशन की बल्लेबाजी को देखकर लगा कि वो इंटरनेशनल मैच में नहीं बल्कि आईपीएल में खेल रहे हैं। क्रिकबिज के एक शो में उन्होंने इंग्लैंड और भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच के बाद ये बयान दिया। भारत ने विराट कोहली के नॉटआउट 73 और ईशान किशन के 56 रनों की बदौलत इंग्लैंड को हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।
वीरेंद्र सहवाग ने ईशान की बल्लेबाजी पर कहा, ” ईशान किशन ने जो पारी खेली, उसने सबके ऊपर से दबाव हटा दिया। जब भी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रन बनाते हैं तो नीचे वालों के लिए आसान हो जाता है। मुझे उनके बारे में ये बात अच्छी लगी कि वो ये सोचकर नहीं खेल रहे थे कि इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। शायद वो सोच रहे थे कि वो आईपीएल में खेल रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने शॉट्स खेले वो देखकर लग रहा था कि वो आईपीएल या दूसरे टी20 फॉर्मेट्स में खेलते हैं, वैसे ही खेल रहे हैं। इन गेंदबाजों को वहां भी खेलते हैं”।
उन्होंने आगे कहा कि जब कोई बल्लेबाज इंटरनेशनल मैच में पहली बार खेलता है तो वो डरा-सहमा सा रहता है लेकिन ईशान किशन के साथ ऐसा नहीं दिखा। 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केएल राहुल बिना खाना खोते सैम कुरैन की बॉल पर आउट हो गए। इसके बाद किशन और विराट कोहली के बीच 94 रनों की पार्टनरशिप हुई।

ईशान किशन ने 32 गेंदों में 56 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के मारे। ईशाने ने अपनी फिफ्टी भी सिक्स मारकर पूरी की। वो टी20 में भारत की तरफ से डेब्यू में हाफ सेंचुरी मारने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड अंजिक्य रहाणे के नाम था। उनकी शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.