Sports

पहले T20 में 3 स्पिनरों के साथ क्यों उतरी टीम इंडिया? श्रेयस अय्यर ने बताई ये वजह

नई दिल्ली,
इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी हार मिली. मैच में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ उतरी थी और हार के लिए टीम सेलेक्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं. हालांकि, श्रेयस अय्यर ने इसका बचाव किया है. 67 रनों की पारी खेलने वाले अय्यर ने बताया कि क्यों टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ मैच में उतरी थी.

श्रेयस अय्यर ने कहा कि टीम इंडिया चाहे देश में खेले या विदेश में वह अपनी खुलकर खेलने वाली नई रणनीति को नहीं छोड़ेगी. क्योंकि टीम की बैटिंग लाइनअप काफी शानदार है. उन्होंने कहा कि हमारे पास निचले क्रम में भी तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. हम खुलकर खेलना नहीं छोड़ेंगे.

अय्यर ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हम एक प्लान के साथ आगे बढ़ रहे हैं. 5 टी-20 की सीरीज में हमारे पास काफी कुछ प्रयोग करने के लिए है. टीम इंडिया मैच में युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को खिलाया था. तीन स्पिनर्स को खिलाने के सवाल पर अय्यर ने कहा कि मैच से पहले हमने इस पिच पर प्रैक्टिस की थी. तब स्पिनर्स को काफी टर्न मिल रहा था. स्पिन बॉलिंग भारत की ताकत भी है. यही कारण है कि हम तीन स्पिनर्स के साथ खेले.

मुश्किल स्थिति में बल्लेबाजी करने उतरे थे अय्यर

अय्यर जब क्रीज पर उतरे रहे थे तब टीम इंडिया का स्कोर 20 रन पर 3 विकेट था. उनके दिमाग में क्या चल रहा था? इस सवाल पर अय्यर ने कहा कि मैं जानता था कि ऋषभ पंत हिटिंग कर सकता है. मेरी सोच सिर्फ उसे सिंगल देने की थी. उस समय वही तेज खेले यही बेहतर था.
श्रेयस अय्यर ने कहा कि मैं स्पिनर्स के आने से पहले हर बॉल पर सिंगल लेना चाह रहा था. आदिल राशिद अपने तीन ओवर कर चुके थे. मैं उनका आखिरी ओवर खत्म होने का इंतजार कर रहा था. हालांकि, हमने जल्दी विकेट गंवा दिए, इस कारण बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे.

बता दें कि टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. अय्यर के अलावा पंत ने 21 और पंड्या ने 19 रनों का योगदान किया. जवाब में इंग्लैंड टीम ने 125 रनों के लक्ष्य को 15.3 ओवर में हासिल कर लिया. उसके सिर्फ दो विकेट गिरे थे. ओपनर जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच अब अगला टी-20 मैच रविवार को अहमदाबाद के ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.