Sports

कायरन पोलार्ड ने पहले श्रीलंकाई बल्लेबाज को गलत तरीके से किया आउट, मैच हराया फिर मांग ली माफी

वेस्ट इंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard)ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका (Danushka Gunathilaka)से माफी मांगी हैं. उन्होंने यह कदम श्रीलंका और वेस्ट इंडीज के बीच पहले वनडे मैच के दौरान गुणातिलका को अब्स्ट्रक्टिंग दी फील्ड आउट दिए जाने के बाद उठाया. कायरन पोलार्ड ने ही श्रीलंकन बल्लेबाज के खिलाफ अब्स्ट्रक्टिंग दी फील्ड की अपील की थी. गुणातिलका को आउट देने पर काफी विवाद हुआ था. कई लोगों ने सवाल उठाया था कि श्रीलंकन बल्लेबाज ने जानबूझकर गेंद को नहीं छुआ था. यह मैच वेस्ट इंडीज ने आठ विकेट जीता था.

मैच के बाद कायरन पोलार्ड ने गुणातिलका से बात की. वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दोनों के मिलने की तस्वीरें भी पोस्ट की. इनके साथ उसने स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का हैशटैग भी इस्तेमाल किया. इसके बाद यह मामला शांत हो गया. 29 साल के श्रीलंकन बल्लेबाज गुणातिलका का बयान भी इस मसले पर आया. उन्होंने बताया कि पोलार्ड ने उनसे माफी मांगी. विंडीज कप्तान ने घटना का वीडियो देखा और इससे उन्हें पता चला कि गुणातिलका गेंद को नहीं देख पाए थे और गलती से उनका पैर लगा था. गुणातिलका ने न्यूजवायर नाम की वेबसाइट को बताया, उसने माफी मांगी. उसने मुझसे कहा कि वह सही से देख नहीं पाए थे. वीडियो देखने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि मैंने कुछ नहीं किया था.

क्या था मामला

यह घटना श्रीलंकाई पारी के 22वें ओवर में हुई. यह ओवर वेस्ट इंडीज के कप्तान कायरन पोलार्डने किया. उनकी पहली गेंद पर दनुष्का गुणातिलका ने शॉट खेला. इस पर नॉन स्ट्राइक पर खड़े पाथुम निसंका रन के लिए दौड़े. वे काफी आगे तक आ गए थे. इस दौरान गुणातिलका भी क्रीज से बाहर आ गए. लेकिन जब उन्होंने देखा कि रन नहीं हो पाएगा तो वे वापस क्रीज में लौटने लगे. इसी दौरान उनका पैर गेंद से लगा और गेंद पीछे की तरफ चली गई.

इस दौरान पोलार्ड गेंद को पकड़ने के लिए दौड़े लेकिन गुणातिलका की वजह से वे पकड़ नहीं सके. इससे वे काफी गुस्से में दिखे. उन्होंने फौरन अंपायर से शिकायत की और अपील की. इस पर अंपायर जोएल विलसन ने फैसले को थर्ड अंपायर को भेज दिया. उन्होंने रिप्ले देखने के बाद बिना देरी किए गुणातिलका को आउट करार दे दिया. हालांकि वीडियो में साफ दिख रहा था कि श्रीलंकन बल्लेबाज का पैर पीछे जाते हुए गेंद से लगा था. उन्होंने जानबूझकर गेंद को नहीं छुआ था.

यह मैच वेस्ट इंडीज ने जीता. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 232 रन बनाए. इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने शे होप के शतक के बूते आसानी से हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.