Sports

इस दिन से शुरू हो सकता है IPL 2021, 30 मई को खेला जा सकता है फाइनल मुकाबला!

नई दिल्ली। IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की शुरुआत कब से होगी और इसे लेकर क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब इसकी तारीख सामने आ गई है और शायद इसकी शुरुआत 9 अप्रैल से हो सकती है जबकि फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जा सकता है। हालांति इन तारीखों पर अंतिम फैसला गवर्निंग काउंसिल की बैठक में किया जाएगा।

गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आइपीएल के 14वें सीजन की तारीख, वेन्यू और अन्य बातों को लेकर फाइनल फैसला किया जाएगा। ये मीटिंग अगले सप्ताह आयोजित किए जाने की उम्मीद है। आपको बता दें कि, पिछले साल आइपीएल का आयोजन कोविड-19 महामारी की वजह से यूएई में किया गया था। आइपीएल 2021 के मामले पर एएनआइ से बात करते हुए गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने कहा कि, इसकी तारीख को लेकर आखिरी फैसला तो बैठक में ही किया जाएगा, लेकिन जो प्रपोजल डेट दी गई है उसके मुताबिक इसकी शुरुआत 9 अप्रैल से होगी और फाइनल मैच 30 मई को खेला जाएगा।

पहले बात चल रही थी कि आइपीएल को मुंबई में ही आयोजित किया जाएगा लेकिन बाद में खबरें आई कि आइपीएल मुकाबले 6 शहरों में होंगे। अब सवाल ये है कि ये शहर कौन-कौन से होंगे? रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआइ 6 शहरों में ही आइपीएल आयोजित कराएगी। इनमें अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल हैं। मुंबई में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार ने बीसीसीआइ को पूरी सहायता देने की बात कही है।

एएनआइ से बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि, हम एक से ज्यादा शहरों में इसे आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। हम हर संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं और कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए ही कोई फैसला किया जाएगा। हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे बड़ी प्रथामिकता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.