Sports

घाना के खिलाफ मैच में विश्व रिकॉर्ड बनाने उतरेंगे रोनाल्डो…

पुर्तगाल के कप्तान सुपरस्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियोना रोनाल्डो जब गुरुवार को फीफा विश्वकप में घाना के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो सभी की निगाहें उन पर टिकी होंगी।रोनाल्डो अगर घाना के खिलाफ गोल कर देते हैं तो वह पांच अलग-अलग विश्वकप में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

वह कतर में अभ्यास कर रहे हैं,लेकिन मंगलवार को ही आपसी सहमती से उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब को छोड़ दिया। 37 वर्षीय रोनाल्डो अपना पांचवां और संभवत: आखिरी विश्वकप खेल रहे हैं और इस बार टीम अपने अभियान का आगाज घाना के खिलाफ मैच से ही कर रही है। रोनाल्डो ने कहा था कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ चले रहे उनके विवाद का असर टीम के विश्वकप अभियान पर नहीं पड़ेगा। पुर्तगाल की टीम को इस मैच के विजेता के रूप में प्रबल दावेदार माना जा रहा है। कोच फर्नांडो सांतोस की पुर्तगाली टीम में अटैक और मिडफील्ड में काफी गहराई है और टीम ने 2016 में यूरोपियन चैंपियनशिप खिताब जीता था।

वहीं, घाना की टीम को अपने अनुभवी खिलाड़ी सादियो माने की कमी खलेगी जो चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। लेकिन रोनाल्डो की टीम घाना को हल्के में नहीं लेना चाहेगी क्योंकि यह टीम बड़ा उलटफेर करने में माहिर है। सऊदी अरब ने भी मंगलवार को अर्जेंटीना को हराकर यह दिखा दिया था कि इस टूर्नामेंट में कुछ भी मुमकिन है।पुर्तगाल और घाना के बीच अब तक दो मैच हुए हैं। इनमें से एक मुकाबला पुर्तगाल ने जीता है, जबकि दूसरा मैच ड्रॉ पर छूटा था। ऐसे में घाना की टीम रोनाल्डो की टीम को हराकर जीत के साथ विश्व कप का अभियान शुरू करना चाहेगी। वहीं, पुर्तगाल की टीम विजयी आगाज करते हुए टूर्नामेंट जीतना चाहेगी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यह आखिरी विश्व कप है। ऐसे में उनकी टीम उन्हें जीत के साथ अलविदा कहना चाहेगी।