political Socity

गांव खेड़ी बर्की की बेटी पूजा गोदारा डब्लूडब्लूई में दिखाएगी दम

 

सुलखनी. रेसलिंग में पसीना बहाने वाली गांव खेड़ी बर्की की 24 वर्षीय रेसलर पूजा का चयन डब्लूडब्लूई में हुआ है। देश के बेस्ट रेसलरों को पछाड़ते हुए पूजा ने डब्लूडब्लूई में जगह बनाई। किसान हवा सिंह की बेटी पूजा अब डब्लूडब्लूई का सितारा बन युवाओं को इंटरनेशनल रेसलिंग में दम दिखाएंगी। डब्लूडब्लूई ने मुंबई में 1 से 6 मार्च तक ‘इंडिया ट्राय आउट’ का आयोजन किया। इसमें लंबी चयन प्रक्रिया के बाद देशभर के करीब 100 महिला व पुरुष प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पूजा गोदारा ने बताया कि वह आइडियल बनना चाहतीं हैं। लड़कियां उसे देखकर बोलें कि हमें पूजा जैसा बनना है। डब्लूडब्लूई की चयन प्रक्रिया में करीब 27 महिलाओं ने हिस्सा लिया था, जिनमें उसके सहित दो प्रतिभागी डब्लूडब्लूई के लिए चयनित हुईं।

पूजा की मां रामरती ने कहा कि हमारी बेटी ने अपनी मेहनत के बल पर हमें सम्मान दिलाया है। वहीं उनके पिता बोले कि मुझे मेरी बेटी पर गर्व है। उसकी मेहनत को देख हमें उस पर हमेशा से भरोसा था कि वह देश दुनिया में एक दिन हमारा नाम रोशन करेगी। आज हमारी बेटी ने देश में हमारा नाम चमकाया है।

माता-पिता ने बेटी का हौसला बढ़ाया तो पाया मुकाम

किसान परिवार में जन्मी पूजा ने कहा कि भले ही मेरे माता-पिता पढ़े लिखे न हों, लेकिन मैंने आज जो मुकाम पाया है उसके पीछे मेरे पिता हवा सिंह और माता रामरती का हाथ है। मेरे पिता ने मेरा हौसला उस समय बढ़ाया जब लोग ताने कसने लगे कि क्या करेंगे रेसलिंग में। पिता ने दुनिया की परवाह किए बिना मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और मैंने अपना खेल जारी रखा। उसके बाद हिसार महाबीर स्टेडियम में कोच संजीव लोहान आर्य और कृष्ण लोहान ने खेल की बारीकियां सिखाई। मैंने रेसलिंग की शुरुआत साल 2013 में हिसार के जगन्नाथ स्कूल में बारहवीं के दौरान की। इसके बाद जाट कॉलेज से बीए के दौरान लगातार रेसलिंग की और पदक अपने नाम किए। उसके बाद साल 2018 में एनआईएस के बाद जॉब की और सिरसा में बच्चों को खेल के गुर सिखा रही हूं। उसी दौरान एक साथी ने मुझे डब्लूडब्लूई के बारे में बताया। उसके बाद आवेदन किया। जहां पहले चंडीगढ़ में जनवरी माह में आयोजित दो दिवसीय चयन कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इसके बाद मुंबई में चयन फाइनल हुआ। अब अमेरिका और लंदन में प्रशिक्षण लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.