political

एनडीए सरकार के चार साल पूरे, पीएम मोदी ओडीशा में रैली कर पेश करेंगे सरकार का रिपोर्ट कार्ड

एनडीए सरकार के आज चार साल हुए पूरे , पीएम मोदी ओडीशा के कटक में रैली कर देश के सामने पेश करेंगे सरकार का रिपोर्ट कार्ड, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में प्रेस कांफ्रेस करके बताएंगे भाजपा के  नेतृत्व वाली सरकार की चार साल की उपलब्धियां। 

 केंद्र की एनडीए सरकार आज अपने चार साल पूरे कर रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ओडिशा के कटक में होंगे। ओडिशा के इस एक हजार साल पुराने शहर कटक  में पीएम एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। कटक के बालियात्रा के इस ऐतिहासिक मैदान में रैली के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं। सरकार के चार साल के जश्न के मौके पर पीएम मोदी का ओडिशा जाना अपने-आप में काफी खास है। चूंकि पीएम बार-बार कहते रहे हैं कि विकास के मानक पर पश्चिम भारत के राज्यों की तुलना में पूर्वी भारत के राज्य काफी पिछड़े हैं, लिहाजा उन्हें भी बराबरी पर लाने के लिए हमें और मेहनत करनी होगी।   ऐसे में अपनी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर ओडिशा पहुंचना पीएम की इसी सोच को दिखाता है।  सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेगे।

26 मई 2014 , यानी चार साल पहले का वो दिन जब नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने केंद्र की सत्ता संभाली थी । देश की जनता की उम्मीदों का भार लिए नरेंद्र मोदी की सरकार का गठन हुआ था और तब से सरकार जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए दिन रात एक किए हुए है ।शनिवार को नरेंद्र मोदी की सरकार चार साल पूरे कर रही है । इस मौके पर प्रधानमंत्री ओडीशा से कटक से देश के सामने अपनी बात रखेंगे । ओडिशा के इस एक हजार साल पुराने शहर कटक  में पीएम एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। कटक के बालियात्रा का ये ऐतिहासिक मैदान अब पीएम मोदी के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है। रैली के लिए भव्य पांडाल बनाया गया है। पूरे भुवनेश्वर और कटक शहर को बैनर और पोस्टर से सजाया गया है। सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

ओडिशा के साथ साथ पूर्वी भारत के तमाम राज्यो का चहुमुखी विकास प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में है। चाहे वो उज्जवला योजना के तहत हर गरीब के घर में गैस कनेक्शन देने की बात हो फिर स्वच्छ भारत के तहत शौचालय निर्माण हो, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना हो, सभी गरीब का बैंक में खाता खुलवाकर बैंको से जोड़ना हो, मिशन इंद्रधनुष के तहत नवजात शिशु की टीकाकरण की बात हो , रेल औऱ नेशनल हाईवे का तेज गति से   निर्माण जैसी तमाम केंद्रीय योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू किया है। केंद्र सरकार की गांव गरीब किसान सबके विकास की प्राथिमकता रही है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री का यहाँ लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है ।

चौथे साल के जश्न के मौके पर पीएम मोदी का ओडिशा जाना अपने-आप में काफी महत्व रखता है। पीएम बार-बार कहते रहे हैं कि विकास के मानक पर पश्चिम भारत के राज्यों की तुलना में पूर्वी भारत के राज्य काफी पिछड़े हैं, लिहाजा उन्हें भी बराबरी पर लाने के लिए हमें और मेहनत करनी होगी।   ऐसे में अपनी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर ओडिशा पहुंचना पीएम की इसी रणनीति को दिखाता है।  सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर पीएम दिल्ली में होंगे तो  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार की चार साल की उपलब्धियाँ गिनायेंगे। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष संगठन की योजनायें और आने वाले वर्षों में पार्टी की भूमिका को भी रेखांकित करेंगे। कुल मिलाकर सरकार चार साल के जश्न की तैयारी कर रही है तो साथ ही अपने कामों का ब्यौरा भी जनता के सामने रख रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *