political

शिवराज का नाम 14वें और सिंधिया 24वें नंबर पर, कांग्रेस ने तंज कसा

पश्चिम बंगाल : शिवराज का नाम 14वें और सिंधिया 24वें नंबर पर, कांग्रेस ने तंज कसा- महाराज की स्थिति बिन बुलाए मेहमान जैसी हो गई

बीजेपी नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पंश्चिम बंगाल में 5वें, 6वें व 7वें चरण के चुनाव में प्रचार करने जाएंगे। उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में 24वां स्थान दिया गया है।
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम हटाए जाने पर बीजेपी ने ली थी चुटकी

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची जारी कर दी है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्थान में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इस सूची में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम जोड़ा गया है। इसको लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है। प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने इस पर बयान जारी करते हुए कहा है कि महाराज की स्थिति बिन बुलाए मेहमान जैसी हो गई है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 5वें, 6वें व 7वें चरण के चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा 23 मार्च को जारी लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा सहित 30 नेताओं के नाम हैं। जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम 14वें नंबर पर है, जबकि इस सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया को 24वां स्थान दिया गया है।

बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी स्टार प्रचारकों की सूची

इसी तरह बंगाल के चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम शामिल किया गया था, लेकिन दूसरी सूची ने उनका नाम हटा दिया था। इस पर कांग्रेस ने कहा था कि चूंकि दमोह उप चुनाव की तारीख घोषित हो चुकी है, ऐसे में कमलनाथ ज्यादा समय दमोह में देना चाहते हैं, इसलिए 17 अप्रैल के बाद वे कांग्रेस का प्रचार करने बंगाल जाएंगे। इस पर बीजेपी ने चुटकी लेते हुए कहा था कि कमलनाथ का कद कांग्रेस में धीरे-धीरे कम होता जा रहा है।

10 दिन में बदल गई सूची:बंगाल चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से कमलनाथ बाहर, सुबोधकांत सहाय को मिली जगह
अब सिंधिया को स्टार प्रचारकों की सूची में एक माह बाद जगह मिलने पर कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी अहम बैठकों से सिंधिया को दूर रखती है। उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल करना महज एक औपचारिकता है। जबकि मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा बीजेपी के नेता नरोत्तम मिश्रा, फग्गन सिंह कुलस्ते सहित अन्य नेता भी बंगाल चुनाव में प्रचार करने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *