political

इलेक्शन वाले राज्यों में चुनावी प्रचार के लिए प्रियंका गांधी को भेजने की मांग तेज

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी के असम में चुनाव प्रचार करने के बाद अब चुनाव वाले सभी राज्यों से पार्टी की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गाँधी पर लगातार इस बात के लिये दबाव बढ़ता जा रहा है कि प्रियंका गाँधी को चुनाव वाले दूसरे राज्यों में भी प्रचार के लिये भेजा जाये।

केरल के प्रभारी महासचिव तारिक़ अनवर ने बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश के नेता उन पर दबाव बना रहे हैं कि प्रियंका गाँधी को प्रचार के लिये बुलाया जाए। उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुये कहा कि उन्होंने इस बाबत सोनिया गाँधी को पत्र भी लिखा है कि केरल में प्रियंका को चुनावी प्रचार के लिये भेजा जाये। उनका मानना था कि प्रियंका केरल में चुनावी प्रचार करें।

तारिक़ अनवर इस माँग को करने वाले अकेले नेता नहीं हैं, तमिलनाडु के प्रभारी सचिव दिनेश गुंडूराव ने भी सोनिया को पत्र लिख कर ऐसी ही माँग उठाई है। चूँकि अभी तक तमिलनाडु में सहयोगी दल डीएमके के साथ सीटों के बंटबारे को लेकर फ़ैसला नहीं हो सका है। नतीजा पार्टी नेतृत्व सीटों के बँटवारे पर निर्णय होने के बाद प्रियंका के चुनाव प्रचार अभियान पर कोई फ़ैसला करेगा।

पुडुचेरी के प्रभारी संजय दत्त की दलील थी कि हाल ही में राहुल दोनों जगह प्रचार कर चुके हैं अतः अब पार्टी कुछ अंतराल के बाद प्रियंका के प्रचार अभियान का कार्यक्रम सुनिश्चित करेगी। बंगाल में भले ही कांग्रेस को किसी बड़े चमत्कार की उम्मीद न दिख रही हो लेकिन बावजूद इसके प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन और और प्रभारी जितिन प्रसाद चाहते हैं कि कुछ चुनिंदा विधान सभा क्षेत्रों में प्रियंका चुनाव प्रचार करें।

पार्टी सूत्रों के अनुसार बंगाल में चुनाव प्रचार के लिये राहुल गाँधी का चुनावी कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है ,जिसे अगले कुछ दिनों में घोषित कर दिया जायेगा। केरल ,तमिलनाडु ,असम और पांडुचेरी में राहुल पहले दौर का प्रचार कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.