National/International political

केजरीवाल ने कहा- अगर मोदी सत्ता में वापस आए तो राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे

केजरीवाल का आरोप- कांग्रेस विपक्षी पार्टियों को कमजोर कर रही
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा- मोदी वादों को पूरा करने में नाकाम, इसलिए फर्जी राष्ट्रवाद का सहारा ले रहे
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कांग्रेस पर विपक्ष को कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा सत्ता में आते हैं, तो उसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे।
केजरीवाल ने यह भी कहा कि कांग्रेस उत्तरप्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन, केरल में लेफ्ट, बंगाल में तृणमूल, आंध्र में तेदेपा और दिल्ली में आप को कमजोर कर रही है। कांग्रेस काम बिगाड़ने का काम कर रही है। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस भाजपा नहीं बल्कि विपक्षी पार्टियों के खिलाफ चुनाव लड़ रही है।
‘फर्जी राष्ट्रवाद का सहारा ले रहे मोदी’
केजरीवाल ने कहा, मोदी किसी भी क्षेत्र में कुछ भी करने में पूरी तरह असफल रहे, इसलिए वे फर्जी राष्ट्रवाद का सहारा ले रहे हैं। उनका राष्ट्रवाद देश के लिए खतरनाक है।
मोदी से 1000 गुना बेहतर मनमोहन- केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, मोदी के पास दिखाने के लिए कोई काम नहीं है, इसलिए वे वोट पाने के लिए सेना का इस्तेमाल कर रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मोदी से 1000 गुना बेहतर पीएम थे।
केजरीवाल ने कहा, भाजपा अब सत्ता में नहीं आने वाली। हमारा उद्देश्य मोदी और शाह को सत्ता में वापस आने से रोकना है। हम इसके लिए किसी को भी समर्थन देने के लिए तैयार हैं। एक महीने पहले मुझे लगता था कि दिल्ली में कड़ी टक्कर है। लेकिन 10 दिनों में स्थिति पूरी तरह से बदल गई। मैं 2015 जैसा माहौल महसूस कर रहा हूं, जब हमने दिल्ली में 67 सीटें जीतीं थीं। मुझे आश्चर्य नहीं होगा, अगर हम सातों सीट जीत जाते हैं।
‘आप काम के आधार पर वोट मांग रही’
उन्होंने कहा- भाजपा मोदी के नाम पर वोट मांग रही है, लेकिन आप शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी के क्षेत्र में किए काम के आधार पर वोट मांग रही है। मोदी यह नहीं कह सकते कि उन्होंने स्कूल, अस्पताल बनवाए। पानी और बिजली के लिए काम किया। उन्होंने कुछ नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *