National/International political

विधायक रामेश्वर शर्मा पर 6 महीने बाद एफआईआर, सिंधी समाज पर की थी अमर्यादित टिप्पणी

एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें विधायक सिंधी समाज के लिए अशोभनीय शब्द बोल रहे हैं
भोपाल. भोपाल की हुजूर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामला पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव से जुड़ा है। प्रचार के दौरान रामेश्वर शर्मा ने सिंधी समाज के लिए अमर्यादित टिप्पणी की थी।
ये भी पढ़ें
भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा बोले- रावण की संतान हैं कांग्रेसी

उस वक्त भी सिंधी समाज ने उनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिले थे और बैरागढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। विवाद बढ़ने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उन्हें तलब कर इस मामले में सफाई मांगी थी।
तब मामला रफा-दफा करने की कोशिश की गई थी, लेकिन अब बैरागढ़ थाने में विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल, नवंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान रामेश्वर शर्मा हुजूर सीट से चुनाव लड़ रहे थे। कांग्रेस ने इस सीट से एक सिंधी उम्मीदवार नरेश ज्ञानचंदानी को मैदान में उतारा था। चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस के उम्मीदवार नरेश ज्ञानचंदानी को निशाना बनाते हुए सिंधी समाज पर अशोभनीय टिप्पणी की थी।
इसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ था। जिसके बाद इस मामले पर सियासत काफी गरमा गई थी। सिंधी समाज ने उनके इस बयान को लेकर बैरागढ़ बंद रखा था और तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *