National/International political

मोदी का तंज- कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक का पहले विरोध किया अब मीटू-मीटू कर रहे

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला का दावा था कि यूपीए के शासन में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी
मोदी ने कहा- कांग्रस की सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में तो आतंकियों और पाक को भी पता नहीं लगा
प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को राजस्थान के हिंडौन और सीकर में जनसभाएं कीं
जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान के हिंडौन और सीकर में जनसभाएं कीं। सीकर में उन्होंने कांग्रेस के 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर तंज कसा। मोदी ने कहा- कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बयान दिया कि हमारे समय भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई। ये कैसी सर्जिकल स्ट्राइक थी, कि न आतंकियों को, न ही उन पर हमला करने वालों को, न पाक को और न हिंदुस्तान में किसी को इस बारे में पता चला।
मोदी ने कहा, ”कांग्रेस पहले कहती थी कि सर्जिकल स्ट्राइक कुछ नहीं होती। ये सेना तो रोज करती थी। पहले उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक उड़ाया। जब देखा कि जनता मोदी के साथ खड़ी है तो विरोध करना शुरू किया। इससे जनता का समर्थन और बढ़ गया। अब उस समर्थन में से 5-10% अपनी ओर करने के लिए कहने लगे कि हमने भी स्ट्राइक की थी। पहले मजाक, फिर विरोध और अब मीटू-मीटू। अरे तेरी मीटू…। एसी कमरों में बैठकर कागज में सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है।”
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सेना का अपमान किया- मोदी
मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस कर्नाटक में जो सरकार चला रही है, उसके मुख्यमंत्री ने बयान दिया कि सेना में वही लोग जाते हैं जिनके पास 2 वक्त का खाना नहीं है, भूखे मरते हैं, पेट भरने के लिए सेना में जाते हैं। ये हमारे वीर बेटों और उनकी माताओं का अपमान है या नहीं?’
इससे पहले मोदी ने करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के हिंडौन में जनसभा को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि आतंकियों से निपटने के भाजपा और कांग्रेस के तरीके की तुलना नहीं हो सकती। कांग्रेस तो यह कह रही है कि मसूद अजहर को चुनाव के वक्त ही वैश्विक आतंकी घोषित क्यों किया गया? क्या इसके लिए यूएन को नामदारों से पूछना था? मोदी अब बीकानेर में भी चुनावी जनसभाएं करेंगे। हिंडौन में 40 साल बाद किसी प्रधानमंत्री की सभा हुई। इससे पहले यहां केवल चौधरी चरण सिंह और इंदिरा गांधी ने चुनावी सभाएं की थी।
‘तूफान प्रभावित राज्यों को एक हजार करोड़ रु दिए’
“पांच साल पहले पूरे देश ने, राजस्थान ने एक भरोसे के साथ अपने सेवक को देश के लिए काम करने का अवसर दिया था।” “राष्ट्रवाद से ओतप्रोत माटी के लालों ने राज्य की सभी की सभी सीटें भाजपा को दी थीं। आपकी उम्मीदों पर यह सेवक खरा उतरा कि नहीं? आपको संतोष है।”
“आज पूरी दुनिया भारत की आवाज सुन रही है। दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन आतंकवादियों का सरगना मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया।”
“पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का यह आका कई बरसों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था। इन आतंकियों के पीठ में घाव करने के कारण मेरे राजस्थान की अनेक वीर माताओं ने अपने वीर बेटे खोए। लेकिन अब इन आतंकियों का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल हो गया है।”
“भारत में सुरक्षा की बेहतर स्थिति कांग्रेस को पसंद नहीं आ रही। मसूद पर हुए फैसले पर खुशी मनाने के बजाय कांग्रेस अपना ही मजाक उड़ाने में लग गई है। कांग्रेस कह रही है कि मसूद अजहर को चुनाव में ही क्यों आतंकी घोषित किया गया। यह क्या भाजपा ने किया है? हमारे हेडक्वार्टर में इसका फैसला हुआ है क्या?”
“कांग्रेस को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और अबु धाबी के क्राउन प्रिंस मोदी को अवॉर्ड दे रहे हैं। रूस मोदी को अवॉर्ड दे रहा है।”
“मैं जानना चाहता हू कि यूएन को यह घोषणा करने से पहले मैडम से पूछना था क्या, नामदार से पूछना चाहिए था क्या, क्या उन्हें पूछना चाहिए था कि हमारी इस घोषणा से कांग्रेस को तो दिक्कत नहीं है। कांग्रेस को लगता है कि मोदी यह सब अपने फायदे के लिए करा रहा है।”
‘भाजपा और कांग्रेस की कोई तुलना नहीं’
प्रधानमंत्री ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के मंसूबे रखने वालों पर यह तीसरी स्ट्राइक हुई है। पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई। आतंक से निपटने के कांग्रेस के तरीके और भाजपा के तरीके की कोई तुलना नहीं है। कांग्रेस कहती थी कि हर एक आतंकी के हमले से निपटना मुश्किल है। जबकि हमने निश्चित किया कि जम्मू-कश्मीर के दो तीन जिले छोड़कर नागरिकों या सेना पर कोई हमला नहीं कर सकते। हमने आतंक के विरुद्ध अपने संकल्प को सिद्ध कर के दिखाया है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो आतंकी हमले रोजाना की बात हो गए थे। कोई भी शहर, कांग्रेस के कार्यकाल मे सुरक्षित नहीं था। हर व्यक्ति जानता है कि किस तरह 2008 मे मुंबई में आतंकियों ने हमला किया। अगर सिर्फ 2008 की ही बात करें तो वो न तो पहला आतंकी हमला था और न ही आखिरी।
“उन्होंने (आतंकियों ने) 2008 जनवरी में उत्तर प्रदेश के रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया। उन्होंने मई में यहां राजस्थान में, जयपुर में बम धमाके किए। बाद में उन्होंने, जुलाई में बेंगलुरू में सीरियल बम धमाके किए। फिर उन्होंने दिल्ली में सिर्फ सितंबर महीने में दो अलग अलग आतंकी हमले किए। इसके बाद अक्टूबर में, पूर्वोत्तर के तीन बड़े शहर गुवाहाटी, अगरतला तथा इम्फाल में सीरियल ब्लास्ट किए। इसके बाद नवंबर में 26-11 को मुंबई शहर पर हमला किया।”
सरे चरण में 12 सीटें, 6 मई को मतदान
राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए बुधवार को मोदी ने जयपुर में चुनावी सभा काे संबाेधित किया था। मोदी ने राजस्थान में पहले चरण में 4 चुनावी सभाएं की थीं। पहले चरण में 29 अप्रैल काे 13 सीटाें पर मतदान हाे चुका है। दूसरे चरण में 6 मई को 12 सीटों के लिए मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.