National/International

किसानों ने सड़क पर फेंकी प्याज; शिवराज बोले- 200 रु. से ज्यादा बिल मत भरना

 

इंदौर. भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर किसानों के साथ धोखे का आरोप लगाते हुए शनिवार को कलेक्टर कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान प्याज की सही कीमत नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए ट्रैक्टर में भरी प्याज को किसानों से कलेक्ट्रेट के सड़क पर फैला दिया और उसके ऊपर बैठकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन में शामिल होने आए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने 200 रुपए से ज्यादा बिजली बिल नहीं भरने का किसानों से आह्वान किया।

शिवराज ने कहा- कोई बिजली के तार काट जाए तो भाजपा वाले जोड़ देंगे : भाजपा के धरने में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पंहुचे। उन्होंने कहा कि किसानों से आह्वान करता हूं कि 200 रुपए से ज्यादा बिजली बिल ना भरें। अगर कोई बिजली काट कर जाएगा तो मैं और मेरी पार्टी के कार्यकर्ता खंभे पर चढ़ कर फिर तार जोड़ देंगे। सरकार की मनमानी नहीं चलने देंगे। कर्जमाफी के नाम पर भी सरकार ने लाल पीले फार्म बांट दिए। लेकिन, किसी का भी कर्ज माफ नहीं किया। हम इस सरकार को चैन से नहीं बैठने देंगे। ये सरकार लोकसभा चुनाव तक किसानों को टालना चाहती है, ताकि फिर वोट ले लिया जाए और चुनाव बाद हाथ ऊंचे कर दिए जाएं।
भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि जब से ये सरकार आई है अपराधों में इजाफा हुआ है। किसानों के साथ कर्जमाफी के नाम पर ऐसा छलावा किया गया कि किसान बेहाल हैं। जिस तरह किसानों को दो लाख रुपए तक की कर्जमाफी का ऐलान किया गया था, उससे यह लगा था कि किसानों के अच्छे दिन आएंगे, लेकिन इस सरकार ने तो उनके बुरे दिन ला दिए।

प्रदर्शन में शामिल सुमित मिश्रा, रमेश मेंदोला और गोपी नेमा ने कहा – ये सरकार झूठ, दिखावे और छलावे की सरकार है। किसानों के साथ कर्जमाफी के नाम पर छलावा किया गया। 10 दिन के भीतर कर्जमाफी का दावा किया गया था, लेकिन तीन माह बीत गए किसी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ। यह सरकार तबादला सरकार बन गई है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, उन पर कार्रवाई करने के बजाय सरकार सिर्फ तबादलों में व्यस्त है।
प्रदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे किसान मोर्चा के कार्यकर्ता ने बताया कि कई किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। सिर्फ झूठ बोला गया। प्रदर्शन में किसान मोर्चा नगर अध्यक्ष वासुदेव पाटीदार एवं जिला अध्यक्ष जीवनसिंह गेहलोद ने कहा जबसे कांग्रेस सरकार आई है पूरा प्रदेश बदहाली और अराजकता की स्थिति में आ गया है। प्रदेश सरकार ने किसानों की कर्ज माफी के नाम पर धोखा दिया। प्रदेश में नई सरकार बने तीन माह हो गए, लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं हुआ है। प्रदर्शन में नगर अध्यक्ष गोपी नेमा, सुदर्शन गुप्ता, रमेश मेंदाेला, आकाश विजवयर्गीय, महेंद्र हार्डिया, जीतू जिराती, मधु वर्मा सहित कई नेता शामिल हुए।
रैली के बाद कार्यकर्ताओं ने ललाई झाड़ू : प्रदेश सरकार के खिलाफ कलेक्ट्रेट चौरहे पर प्रदर्शन कर कार्यकर्ताओं ने बड़ी मात्रा में सड़क पर प्याज फेंक दी। प्याज के उचित दाम नहीं मिलने से नाराज किसानों से भाजपाइयों के साथ प्रर्दशन किया। प्याज के कारण पूरी सड़क गंदी हो गई। प्याज से राहगीरों को असुविधा न हो, इसलिए जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी के नेतृत्व में मधु वर्मा, उमा नारायण पटेल, प्रेम नारायण पटेल, गुमानसिंह पवांर , चिन्टू वर्मा, सुखलाल मंसारे, रवि रावलिया, कंचनसिंह चौहान, विष्णुप्रसाद शुक्ला, राम किशोर शुक्ला, मुकेश जरिया सहित सभी मंडल अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने चौराहे पर झाडू लगा कर प्याज को एकत्रित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.