National/International

BSNL के कर्मचारियों ने 10 दिसंबर तक हड़ताल टाली

BSNL Strike: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के कर्मचारियों ने अपनी प्रस्तावित हड़ताल को 10 दिसंबर तक टाल दिया है. पहले ये हड़ताल 3 दिसंबर को होने वाली थी.

समय दर्शन:-  नई दिल्ली: सरकारी दूरसंचार सेवा प्रदाता बीएसएनएल के कर्मचारियों की सभी यूनियनों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को दस दिसंबर तक के लिए टाल दिया है. उन्होंने दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा के साथ प्रस्तावित बैठक को देखते हुए यह निर्णय किया है. यूनियनों के प्रतिनिधियों ने रविवार को दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन से मुलाकात की. उनका मानना है कि बैठक में उनकी कुछ मांगों को लेकर प्रगति हुई है.

इनमें 4जी स्पेक्ट्रम के आवंटन, पेंशन में संशोधन सहित अन्य मुद्दे शामिल हैं. हालांकि, ऑल यूनियन्स एंड एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल (एयूएबी) ने बयान जारी कर कहा है कि वे तीसरे वेतन संशोधन की उनकी मांग पर सचिव के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं.

हड़ताल पहले तीन दिसंबर से प्रस्तावित थी. बयान में कहा गया है, ‘वर्तमान परिस्थितियों में संचार राज्य मंत्री से बातचीत की संभावनाओं को सुनिश्चित करने के लिए एयूएबी ने अनिश्चितकालीन हड़ताल को एक सप्ताह के लिए टालने का फैसला किया.’ BSNL के कर्मचारी लंबे समय से इस हड़ताल की योजना बना रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.