National/International

कांग्रेस की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री पद के लिए इस प्रत्याशी ने अपनी सीट छोड़ने का किया एलान, चुनावी मंच से की घोषणा

समय दर्शन:- प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री पद के लिए एक विधायक ने अपना पद छोड़ने के लिए खुले मंच से घोषणा कर दिया है. मप्र के कोलारस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव ने चुनावी सभा के दौरान भाषण देते हुए यह कह दिया कि यदि प्रदेश में कांग्रेस का बहुमत आता है, तो ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी सीट छोड़ देगा. मप्र विधानसभा चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों शिवपुरी-ग्वालियर में सभाएं पर सभाएं कर रहे हैं. चौंकाने वाली बात यह थी उसी मंच से थोड़ी देर बाद भाषण दे रहे सिंधिया ने भी माना कि यह संभव है.

 बता दे कि समर्थकों और कार्यकर्ताओं द्वारा लंबे समय से सिंधिया को सीएम बनाने की मांग उठती आई है. लेकिन कांग्रेस द्वारा इस बात को टाल दिया जाता रहा है कि कांग्रेस में सभी नेता एक समान है. और सभी एक जुट होकर चुनाव लड़ रहे है.

चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार घोषित करने की कांग्रेस की कोई परंपरा नहीं.इसी के मद्देनजर उनके खासे समर्थक माने जाने वाले महेंद्र यादव ने नतीजे तो ठीक मतदान से भी पहले ही जीतने पर सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया. सभा में मौजूद सिंधिया ने अपने कहा कि महेंद्र ने जो भाषण में कहा वो भी संभव है.

आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

मप्र विधानसभा चुनाव के  लिए 28 नवंबर को मतदान होना है. जिसके लिए 26 नंवबर की देर शाम से चुनाव प्रचार का सिलसिला थम जाएगा. प्रदेश में सत्ता वापसी के सपना संजोए कांग्रेस के द्वारा प्रदेश भर में स्टार प्रचारकों के द्वारा तबड़तोड़ जम सभाएं, रैली और रोड़ शो का किया गया है. वहीं प्रदेश में लगातार चौथी बार सत्ता में बने रहने के भाजपा ने भी पूरा दमखम झोक दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.