National/International

पीएम मोदी आज मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से करेंगे मुलाकात

तीन देशों की यात्रा के दूसरे पड़ाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात करेंगे और उन्हें नई ज़िम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं देंगे।

पीएम मोदी इस दौरान उनके साथ आपसी हितों से जुड़े मामलों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अल्प समय की यह यात्रा काफी मायनों में खास है क्योंकि इससे भारत और आसियान देशों के सामूहिक विकास में मदद मिलेगी।

तीन देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के बाद मलेशिया पहुंचेगे। पीएम मोदी गुरूवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मलेशिया में नए नेतृत्व को बधाई देंगे।
मलेशिया यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने समकक्ष महातिर मोहम्मद से आपसी और क्षेत्रीय हितों से जुड़े कई मामलों पर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि मलेशिया और भारत के बीच ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और सामाजिक संबंध हैं और भारतीय समुदाय के लोग बड़ी संख्या में वहां प्रवास करते हैं।
यात्रा को लेकर स्थानीय लोगों में उत्साह का माहौल है। उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा का स्वागत किया है।
मलेशिया एशिया प्रशांत क्षेत्र में राजनीतिक, सामाजिक-आर्थिक हितों और आकांक्षाओं को पूरा करने में विशेष योगदान दे रहा है। भारत ने क्षेत्र की शांति, विकास और सुरक्षा के प्रचार में एक दूसरे की जिम्मेदारी को मान्यता प्रदान की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अल्प समय की यह यात्रा काफी मायनों में खास है क्योंकि इससे भारत और आसियान देशों के सामूहिक विकास में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *