National/International

रूस ने सीरिया में सबूत से छेड़छाड़ से किया इंकार

रूस ने सीरिया में संदिग्ध रासायनिक हमले वाली जगह पर सबूतों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ करने के आरोप से इंकार किया है। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा ने कहा है कि रूस ने उस जगह पर कोई छेड़छाड़ नहीं की है।

रूस ने सीरिया में संदिग्ध रासायनिक हमले वाली जगह पर सबूतों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ करने के आरोप से इंकार किया है। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा ने कहा है कि रूस ने उस जगह पर कोई छेड़छाड़ नहीं की है। दरअसल ब्रिटेन और अमरीका का आरोप है कि रूस डूमा में संदिग्ध रासायनिक हमले के सबूत छिपाने के लिए सीरियाई सरकार की मदद कर रहा है. अंतराष्ट्रीय जांचकर्ता डूमा कस्बे तक नहीं पहुंच पाए हैं.

रासायनिक हथियारों पर निगरानी रखने वाली संस्था ओपीसीडब्ल्यू के विशेषज्ञ बुधवार को सीरियाई शहर डोमा का दौरा करेंगे। ओपीसीडब्ल्यू का कहना है कि उसके नौ सदस्यीय जांच दल को दमिश्क में सीरिया और रूस के अधिकारियों ने कहा कि वहां अभी भी सुरक्षा को लेकर कुछ चिंताएं हैं जिन्हें दूर करने की ज़रूरत है. डूमा में सात अप्रैल को जब संदिग्ध रासायनिक हमला हुआ था, तब वहां विद्रोहियों का नियंत्रण था. अब वहां सीरियाई सरकार और रूसी सैनिकों का नियंत्रण है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.