National/International

राहुल गांधी होंगे अगले पीएम: सुधींद्र कुलकर्णी

नई दिल्ली: भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा कि आज देश को उनके जैसे नेता की जरूरत है. कुलकर्णी ने यह भी कहा कि राहुल देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राहुल गांधी को बधाई देते हुए कुलकर्णी ने ट्वीट किया, ‘आज मैं अधिक आश्वस्त हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे और उन्हें बनना भी चाहिए. एक नये नेता का उदय हुआ है. भारत को ऐसे नेता की जरूरत है.’’ उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘वास्तव में गांधीवादी राजनीतिक विचार’ रखने वाले व्यक्ति हैं.

सुधीर कुलकर्णी ने कहा कि राहुल गांधी सुसंस्कृत और सुसंक्कारी हैं. अगर वह 2019 में पीएम नहीं बन पाते हैं तो 2024 में जरूर बनेंगे. लोग देश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर राहुल के नजरिए को देखना चाहते हैं. कुलकर्णी ने कहा कि जिस तरह बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत चाहती है, वह बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहते हैं.

भारत को ऐसे नेता की जरूरत है. राहुल गांधी की सराहना करते हुए उन्होंने राहुल को वास्तव में गांधीवादी राजनीतिक विचार रखने वाला व्यक्ति बताया. कुलकर्णी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी की भी प्रशंसा की और उन्हें साहसी महिला बताया.

सोनिया गांधी ने भी राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि मैं एक मां के तौर पर राहुल की तारीफ नहीं करना चाहती. मुझे राहुल की सहनशीलता पर गर्व है जिससे वे निडर और साहसी बने हैं. राजनीति में आने पर राहुल ने ऐसे भयंकर व्यक्तिगत हमले का सामना किया जिसने उसे और निडर इंसान बनाया है. उन्होंने कहा कि एक नया दौर, एक नये नेतृत्व की उम्मीद आपके सामने है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *