National/International

मनमोहन पर BJP का पलटवार

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और उच्चायुक्त के साथ डिनर मीटिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सफाई के बाद बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) ने फिर से पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है.

मनमोहन सिंह के नरेंद्र मोदी के माफी मांगे जाने की अपील को खारिज करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, ‘जिन लोगों ने आतंकवाद और बातचीत को साथ-साथ जारी नहीं रखने की राष्ट्रीय नीति का उल्लंघन किया, उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

जेटली ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बयान जारी कर उनसे चुनावी रैली में दिए गए बयान के लिए माफी मांगे जाने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘यह चौंकाने वाली बात है कि कांग्रेस पार्टी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांगे जाने की मांग कर रही है.

वित्त मंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस को यह बात बतानी चाहिए कि उस बैठक में क्या हुआ और तत्कालीन परिस्थितियों में उस बैठक की क्या जरूरत थी. कल तक वह इस बैठक से इनकार कर रहे थे और आज इस बैठक की बात स्वीकार करने की बजाए वह आरोप लगा रहे हैं. उन्हें स्वीकार करना चाहिए कि यह अनजाने में हुई गलती थी.

गौरतलब है कि रविवार को गुजरात की एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि विपक्षी दल के नेताओं ने मणिशंकर अय्यर के उन्हें ‘नीच’ कहने से एक दिन पहले पाकिस्तान के मौजूदा एवं पूर्व अधिकारियों के साथ एक गुप्त बैठक की थी.

मनमोहन ने कहा कि उस बैठक में गुजरात चुनाव को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई बल्कि यह पूरी तरह से ‘भारत-पाकिस्तान के रिश्तों’ पर केंद्रित था. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने झूठ फैलाने के आरोप में नरेंद्र मोदी से माफी मांगने की अपील की.

बयान जारी कर मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद की गरिमा बनाए रखने के लिए माफी मांगना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘मैं उनके (पीएम मोदी) झूठे बयान और आरोपों को पूरी तरह खारिज करता हूं. मैंने वहां गुजरात चुनाव पर किसी से कोई बातचीत नहीं की थी. मैं यह उम्मीद कर रहा हूं कि पीएम मोदी अपने पद की गरिमा को समझते हुए इस बयान के लिए देश से माफी मांगेंगे.

मनमोहन ने कहा, ‘पीएम के बयान पर हमें दुख और गुस्सा हुआ है. मणिशंकर के यहां किसी से गुजरात चुनाव पर बात नहीं हुई है. चुनावों में अपनी हार की आशंका से पीएम मोदी बौखला गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *