National/International

सरकार राजी हो तो भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज की शुरुआत कर सकते:अमिताभ चौधरी

नयी दिल्ली: बीसीसीआई की आमसभा की बैठक में एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने कहा कि अगर सरकार राजी हो तो हम भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की शुरुआत कर सकते हैं. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अभी द्विपक्षीय श्रृंखला दोनों देशों के आपसी संबंधों के कारण आयोजित नहीं की जाती है . अमिताभ चौधरी ने यह भी जानकारी दी कि अफगानिस्तान भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारत में ही खेलेगा.

आज की विशेष बैठक में नये भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) और आईपीएल की भंग फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स केरल को 850 करोड़ रुपये के भारी भरकम मुआवजे के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गयी. राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) पर लगा प्रतिबंध सशर्त हटाए जाने की उम्मीद है जबकि माना जा रहा है कि पूरी सभा इस बात पर सर्वसम्मत होगी कि उनके खिलाड़ियों का परीक्षण राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) नहीं कर पाए.

चर्चा का मुख्य विषय निश्चित तौर पर 2019 से 2021 तक भारतीय टीम का नया एफटीपी कैलेंडर होगा. सीईओ राहुल जौहरी इस दौरान सदस्यों को अक्तूबर-नवंबर और फरवरी-मार्च में दो समर्पित विंडो की जानकारी देंगे जब भारत अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी करेगा.

हालांकि इस दौरान साल में खेलने के दिनों पर भी चर्चा हो सकती है जिसमें कप्तान विराट कोहली कटौती चाहते हैं.

बीसीसीआई सदस्यों के एक वर्ग का नजरिया है कि अगर शीर्ष खिलाड़ी आराम चाहते हैं तो वे आराम लेने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन खेलने के दिन बीसीसीआई का विशेषाधिकार होना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.