National/International

पीएम मोदी पर आपत्तिजनक बयान से राहुल नाराज

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के पीएम मोदी पर दिये गये आपत्तिजनक बयान के बाद पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नराजगी जताई है.

जिसके तत्काल बाद अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांगी. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘बीजेपी और पीएम कांग्रेस पर हमला करने के लिए लगातार खराब भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस की अलग संस्कृति और विरासत है. मैं मणिशंकर द्वारा मोदी के लिए इस्तेमाल भाषा और लहजे की निंदा करता हूं. कांग्रेस और मुझे दोनों को ही लगता है कि उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान नवंबर की शुरुआत में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा था कि सिर्फ पीएम मोदी को टारगेट करके प्रचार नहीं करना है.

मणिशंकर ने मांगी माफी

राहुल के बयान के बाद अय्यर ने मीडिया से बात करते हुए माफी मांगी. उन्होंने कहा कि मैंने अंग्रेजी से ‘Low’ को अनुवाद करके ‘नीच’ कहा.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अय्यर को आड़े हाथों लेते हुए कहा था मणिशंकर का यह बयान मुगल मानसिकता को दर्शाता है और हम इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे.’

अय्यर ने क्या कहा था

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा था, ‘मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’

बीजेपी हमलावर

अय्यर के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘मणिशंकर अय्यर ने हमारे पीएम को नीच कहा है, लेकिन हमें अपने पीएम पर गर्व है.’ साथ ही उन्होंने कहा कि यह अय्यर की ‘दरबारी मानसिकता’ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.