National/International

रथ पर शाह, व्हील चेयर पर ममता:

नंदीग्राम में अमित शाह के रोड शो वाले रास्ते से ममता का काफिला गुजरा तो जय श्री राम के नारे लगे

बंगाल के सियासी घमासान में दूसरे चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। इसी के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियां और राजनेता एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को नंदीग्राम में भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के साथ रोड शो कर रहे हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यहां के भागाबेड़ा में व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा का नेतृत्व कर रही हैं। पदयात्रा शुरू होने से पहले जब उनका काफिला शाह के रोड शो के रास्ते से गुजरा, तो यहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

नंदीग्राम के बाद शाह डबरा और पंसकुरा पश्चिम में भी रोड शो करेंगे। इसके बाद शाम 4.30 बजे वे डायमंड हार्बर में जनसभा को संबोधित करेंगे। डायमंड हार्बर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का विधानसभा क्षेत्र है।

नंदीग्राम में एक अप्रैल को वोटिंग

बंगाल चुनाव की हॉट सीट नंदीग्राम में वोटिंग दूसरे चरण में एक अप्रैल को होनी है। यहां ममता का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार और कभी उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने पिछले साल नवंबर में TMC छोड़कर भाजपा ज्वॉइन कर ली थी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव

पश्चिम बंगाल में 8 फेज में वोटिंग होनी है। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) को हुई थी। अगले फेज में 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को वोटिंग होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.