National/International

कोरोना बना काल! दिसंबर के बाद मौतों के आंकड़े में सबसे ज्यादा 51 प्रतिशत का उछाल, हर दिन टूट रहे रिकॉर्ड

नई दिल्ली | भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इस हफ्ते भारत में कोरोना के मामलों में 51 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। पिछले सात दिनों की तुलना में इस हफ्ते कोरोना वायरस के 1 लाख 30 हजार ज्यादा मामले आए हैं जो कि इस महामारी के फैलने से लेकर अब तक एक हफ्ते के अंदर सबसे बड़ी उछाल है। इतना ही नहीं, कोरोना से होने वाली मौतों में भी 51 प्रतिशत का इजाफा हो गया है। इस हफ्ते कोरोना से 1 हजार 857 मौतें हुई हैं जो कि 21 से 27 दिसंबर वाले हफ्ते के बाद सबसे ज्यादा है।

रविवार को देशभर में 68 हजार 266 नए मामले आए जो कि 168 दिनों में सबसे ज्यादा मामले हैं। अकेले महाराष्ट्र में एक दिन के अंदर कोरोना के सबसे ज्यादा 40 हजार 414 नए मामले रिपोर्ट हुए। 22 मार्च से 28 मार्च वाले हफ्ते में ही भारत में कोरोना वायरस के 3 लाख 90 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि बीते साल अक्टूबर के बाद से सबसे ज्यादा हैं।

बीते हफ्ते यानी 15-21 मार्च के बीच उसके पिछले हफ्ते की तुलना में 1 लाख ज्यादा मामले थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, अगर पिछले दोनों हफ्तों के नए मामलों को जोड़ दें तो यह महामारी की शुरुआत से अब तक की सबसे बड़ी उछाल है।

नए मामलों की रफ्तार भी पिछले तीन हफ्तों में तीन गुना बढ़ गई है। 1 से 7 मार्च के बीच जहां देश में 1.17 लाख नए मामले दर्ज किए गए थे तो वहीं इस हफ्ते यह आंकड़ा 3 लाख 93 हजार 56 तक पहुंच गया है। वहीं, भारत में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या रविवार को 1.2 करोड़ को पार कर गई है।

देश में सक्रिय मामलों की संख्या भी 5 लाख के पार पहुंच गई है। सिर्फ रविवार को ही ऐक्टिव केसों में 35 हजार 703 नए मामले जुड़े हैं। यह अब तक के सबसे तेजी से बढ़े 1 लाख मामले हैं। सिर्फ तीनों दिनों में ही कोरोना के एक लाख ऐक्टिव केस बढ़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.