National/International

Coronavirus: फिलहाल नहीं खुलेंगे 8वीं तक के स्कूल, नए सत्र में भी घर से पढ़ाई

नई दिल्ली: दिल्ली सहित सभी राज्यों में 1 अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र (New Academic Session) शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए नई गाइडलाइन (Guideline) तैयार की गई है ताकि कोरोना (Coronavirus) की स्थिति पर काबू पाया जा सके. दिल्ली सहित अधिकांश राज्यों में कक्षा 1-8 तक के स्टूडेंट्स नए सत्र की शुरुआत में स्कूल नहीं जा पाएंगे.

इन राज्यों ने लिया फैसला
दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वर्तमान में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच छोटी कक्षाओं के लिए स्कूल नहीं खोले जाएंगे. दिल्ली के अलावा पंजाब, पुडुचेरी, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों ने भी छोटी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद रखने का फैसला किया है.

दिल्ली के इन स्कूलों ने भेजा स्पेशल सर्कुलर
पहले इन राज्यों में स्कूल खोल दिए गए थे, लेकिन वर्तमान समय में Covid-19 की परिस्थिति को देखते हुए इन्हें दोबारा बंद रखने का फैसला लिया गया है. दिल्ली में एयरफोर्स बाल भारती स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, ग्रीन फील्ड स्कूल, अर्वाचीन समेत अन्य सहित अन्य कई जाने-माने स्कूलों ने बच्चों के पेरेंट्स को स्पेशल सर्कुलर जारी किया है. इसके मुताबिक, अगले शैक्षणिक सत्र में बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन (Online Education) की जाएगी. दिल्ली सरकार सहित स्कूल मैनेजमेंट रेगुलर क्लासेज को फिर से शुरू करने के लिए समय-सीमा देने की स्थिति में फिलहाल नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.