Entertainment

ग्रेमी अवॉर्ड्स 2018: इन हस्तियों को मिले अवॉर्ड

15 साल में पहली बार 60वां ग्रेमी अवॉर्ड अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में आयोजित किया गया.

ग्रेमी अवॉर्ड में 84 पुरस्कारों में से, 7 अवॉर्ड्स नॉन-टेलीवाइज़्ड कार्यक्रम के दौरान दिन में पहले ही दे दिए गए.  साल 2018 के ग्रेमी अवॉर्ड्स कार्यक्रम की शुरुआत केंड्रिक लैमर की परफॉर्मेंस के साथ हुई.

लैमर की परफॉर्मेंस अमेरिकी झंडे और सैन्य मार्च की पृष्ठभूमि पर आधारित थी. इस परफॉर्मेंस ने दर्शकों के दिल में देश और राजनीति की भावना जगा दी. इसके बाद लेडी गागा ने अपनी परफॉर्मेंस से समां बांध दिया. मिली सायरस और लेडी गागा जैसे कई सेलेब्रिटी  सफेद गुलाब पहन कर अवॉर्ड समारोह में पहुंचे.

इन हस्तियों को मिले अवॉर्ड

1. गायक केंड्रिक लैमर के वीडियो हम्बर को मिला बेस्ट म्यूज़िक वीडियो का अवॉर्ड. 2. बेस्ट अर्बन कंटम्परी एलबम के लिए स्टारबॉय की द वीकेंड को चुना गया. 3. बेस्ट कंट्री सॉन्ग- ब्रोकन हैलोस, क्रिस स्टेपलटोन को मिला. 4. बेस्ट कंट्री सोलो परफॉर्मेंस- क्रिस स्टेपलटोन को ही ईदर वे के लिए मिला. 5. बेस्ट आरएंडबी एलबम – 24के मेजिक- ब्रूनो मार्स के लिए दिया गया. 6. बेस्ट रैप परफॉर्मेंस- केंड्रिक लैमर को ही हंबल के लिए मिला. 7. बेस्ट आरएंडबी सॉन्ग- ब्रूनो मार्स को दैट्स व्हॉट आई लाइक के लिए दिया गया. 8. बेस्ट आरएंडबी परफॉर्मेंस भी दैट्स व्हॉट आई लाइक के लिए ही मिला. 9. पॉप ड्यू/ग्रुप परफॉर्मेंस- फील इट स्टिल के लिए पुर्तगाल द मैन को मिला. 10. पॉप लोकल एलबम- डिवाइड के लिए एड शीरिन के लिए मिला. 11. वहीं, बेस्ट रॉक सॉन्ग के लिए फू फाइटर्स को रन के लिए मिला. 12. बेस्ट मेटल परफॉर्मेंस के लिए सुल्तान्स कर्स को मास्टोडॉन के लिए दिया गया. 13. बेस्ट रॉक परफॉर्मेंस- यू वॉन्ट इट डार्कर के लिए लिनार्डो कोहन को दिया गया. 14. बेस्ट डान्स/इलेक्ट्रोनिक एलबम- 3-D द कैटलॉग, क्राफ्टवर्क के लिए मिला. 15. बेस्ट डान्स रिकॉर्डिंग के लिए टूनाइट- एलसीडी साउंडसिस्टम को मिला. 16. बेस्ट रैप/सन्ग परफॉर्मेंस- लोयालिटी के लिए केंड्रिक लैमर फीट रिहाना को मिला. 17. बेस्ट न्यू आर्टिस्ट – अलसिया कारा को मिला. 18. बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेंस एड शीरिन के शेप ऑफ यू को मिला. 19. बेस्ट रैप एलबम- केंड्रिक लैमर के डैम को मिला. 20. बेस्ट कॉमेडी एलबम – डेव चैपल को द एज ऑफ स्पिन एंड डीप इन द हार्ट ऑफ टेक्सास के लिए मिला 21. बेस्ट कंट्री एलबम – क्रिस स्टेपलटन के फ्रॉम ए रुम- वोल्युम वन के लिए मिला. 22. सॉन्द ऑफ द ईयर चुना गया ब्रुनो मार्स का दैट्स व्हॉट आई लाइक 23. जबकि रिकॉर्ड ऑफ द ईयर – 24के मैजिक- ब्रूनो मार्स को दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *