Chhattisgarh

मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया नक्सली 3 लाख का इनामी, विस्फोटक हुआ बरामद

नेशनल हाईवे 130 पर तोरेंगा-कोदोमाली के बीच बुधवार सुबह हुई थी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
बैनर-पोस्टर लगे होने की सूचना मिली तो सर्चिंग को निकले जवानों पर नक्सलियों ने किया था हमला
गरियाबंद. नेशनल हाईवे 130 पर मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया नक्सली तीन लाख रुपए का इनामी है। जवानों ने उसके पास से नक्सली सामाग्री के साथ विस्फोटक भी बरामद किया है। जवान बुधवार को पोस्टर और बैनर लगे होने की सूचना पर सर्चिंग के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान तोरेंगा-कोदोमाली के बीच घात लगाए नक्सलियों ने अचानक फायरिंग कर दी। इस दौरान नक्सलियों ने विस्फोट भी किया। हालांकि जवाबी कार्रवाई के दौरान नक्सली भाग निकले।
मुठभेड़ में 20 नक्सलियों के घायल होने की संभावना
पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने गुरुवार को बताया कि पकड़ा गया नक्सली मैनपुर नआपाडा डिजाइन का डिप्टी कमांडर अजूंन उफ पायकू है। इस पर 3 लाख रुपए का इनाम घोषित था। आरोपी नक्सली बीजापुर का रहने वाला है। उसके पास से भारी मात्रा में बैनर पोस्टर और विस्फोटक सामग्री बरामद की है। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में जवानों की फायरिंग के दौरान करीब 20 से ज्यादा नक्सली घायल हुए हैं।
यह कार्रवाई पुलिस और सीआरपीएफ 211 बटालियन ने की है। गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ में कई बड़ी घटना के बारे में जानकारी की उम्मीद जताई जा रही है। नक्सलियों ने यह पूरी साजिश जवानों को फंसाने के लिए रची थी, हालांकि उनके मंसूबे नाकामयाब हो गए। यह पहला मौका है जब नेशनल हाईवे पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई हो। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को जिंदा पकड़ने में सफलता पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *