Chhattisgarh

पाइप पर चढ़कर नाला पार कर रही ढाई साल की बच्ची का पैर फिसला, डेढ़ घंटे बाद मिला शव

 

भिलाई. खुर्सीपार इलाके के गौतम नगर में शुक्रवार दोपहर नाले में गिरने से ढाई साल की बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ढाई साल की नुसरत परवीन पाइप के सहारे नाले के पुल को पार कर रही थी। तभी उसका पैर फिसल गया। जिससे वह नाले में गिर गई। जब घटना हुई, तब उसका बड़ा भाई कैश साथ में था। उसने घटना की जानकारी तत्काल परिजनों को दी। तब डेढ़ घंटे तक नाले में उतरकर लोगों ने खोजबीन की। तभी बच्ची पुल से 400 मीटर की दूरी पर बेसुध अवस्था में मिली। तत्काल अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

खुर्सीपार टीआई भूषण एक्का ने बताया कि, नुसरत दोपहर 12.45 बजे अपने बड़े भाई कैश के साथ घर के पास खेल रही थी। बच्ची के पिता असलम काम पर गए थे। मां घर पर थी। तभी बच्ची खेल-खेल में नाले तक पहुंच गई। अपने भाई के साथ नाले के बगल से लगी पाइप में चढ़ गई। वह पुल को पार करने की कोशिश कर रही थी। तभी उसका पैर फिसल गया। नाले के पानी में बहाव तेज होने के कारण वह बह गई।

 

तेल्हा नाले की सफाई नहीं हुई। बच्ची जिस जगह पर मिली। वहां पर जलकुंभी था। जिसमें बच्ची फंसी हुई थी। अगर ये जलकुंभी नहीं होती तो शायद बच्ची की जान नहीं जाती। इसके अलावा नाले का काम किया जा रहा है। कंस्ट्रक्शन भी चल रहा है। जिससे बहाव तेज है।

घटना में निश्चित रूप से परिजनों की लापरवाही सामने आई है। घर के पास नाले होने की जानकारी के बावजूद बच्चों को वहां पर खेलने जाने दे दिया। जिससे बच्चे पाइप में खेल रहे थे और यह घटना हो गई। असलम फेरी का काम करता है। उसके तीन बच्चे थे। जिसमें सबसे बड़ा बेटा कैश 5 साल का फिर नुसरत और फिर एक 6 माह का भाई था। बच्ची की मौत से क्षेत्र में मातम का माहौल बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *