Chhattisgarh

ओपी चौधरी की हार के बाद इस भाजपा नेता ने कटाई अपनी मूंछ, जीत का दावा करते हुए लगाया था मूंछ पर दांव

समय दर्शन:- रायपुर. छत्तीसगढ़ के हाईप्रोफाइल सीट खरसिया में भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी के चुनाव हारने के बाद एक नेता ने अपना मूंछ जीवन भर के लिए मुंडवा दिया है. इस भाजपा नेता ने ओपी चौधरी के जीत का दावा करते हुए मूंछ दांव पर लगाया था. उन्होंने कहा था कि अगर खरसिया से ओपी चौधरी नहीं जीतते तो अपनी मूंछे मुंड़वा दूंगा. अब हार मिलने के बाद उन्होंने अपना वादा निभाया है.

ये भाजपा नेता डॉ श्रवण श्रीवानी है. श्रीवानी ने चुनाव के वक्त दावा किया था कि अगर ओपी चौधरी चुनाव नहीं जीतते हैं तो मैं अपनी मूछ मुंड़वा लूंगा. श्रीवानी 1988 के चुनाव में दिलीप सिंह जूदेव के प्रस्तावक रह चुके हैं.

श्रीवानी ने कहा था कि लोगों और मतदाताओं ने आगे बढ़कर ओपी चौधरी का सपोर्ट किया है, ”मैं दावे के साथ कहता हूं कि इस बार खरसिया विधानसभा का परिणाम ओपी चौधरी के पक्ष में होगा. अगर ओपी चौधरी नहीं जीतते हैं और परिणाम विपरीत आते हैं तो मैं जीवन भर के लिए अपनी मूंछ मुंडवा लूंगा.” मूंछ दांव पर लगाने के बाद भी वह ओपी चौधरी के जीता नहीं पाए. कांग्रेस के उमेश पटेल ने ओपी चौधरी को करीब 18 हजार वोटों से हरा दिया. इसके बाद उन्होंने अपनी मूंछ मुड़वा दी.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में अगर सबसे ज्यादा कोई विधानसभा क्षेत्र चर्चा में रहा है तो वह रायगढ़ जिले का खरसिया विधानसभा क्षेत्र है. खरसिया से कांग्रेस और बीजेपी के दो कद्दावर प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. एक तरफ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उमेश पटेल और दूसरी तरफ बीजेपी की ओर से कलेक्टर की नौकरी छोड़कर राजनीति का दामन थामने वाले युवा ओपी चौधरी थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.